Published On : Fri, Sep 22nd, 2017

असम के बागडोगरा एयरपोर्ट पर यात्री के बैग से मिला विस्‍फोटक TNT, अलर्ट जारी


दार्जिलिंग: असम के बागडोगरा एयरपोर्ट पर एक यात्री के सामान में विस्‍फोटक टीएनटी बरामद होने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में फौरन पूरे एयरपोर्ट के चेकइन लाउंज को खाली करा दिया गया और सीआईएसएफ को सूचना दी गई। सीआईएससफ ने यात्री को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। वहीं बरामद विस्‍फोटक स्‍थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है। जानकारी के मुताबिक जिस यात्री के सामान से ये विस्‍फोटक बरामद हुआ है वो इंडिगो की उड़ान संख्या 1635 से कोलकाता जा रहा था।

एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि यह यात्री 18 सितंबर को बागडोगरा आया था और आज वापस जा रहा था। उसके साथ एक यात्री और था। उसका बैग चेक इन होने के बाद जब एक्सरे स्क्रीनिंग के लिए गया तो सुरक्षा कर्मचारियों को एक संदिग्ध चीज दिखाई दी। बैग की अच्छी तरह से तलाशी ली गई और इसके बाद बॉम्ब स्क्वॉड तथा स्न‍िफर डॉग को भी बुलाया गया।

बैग के अंदर एक प्लास्ट‍िक की थैली में दवाओं की बोलत रखी गई थी, जिसमें संदिग्ध सफेद पाउडर दिखे। बाद में पता चला कि यह पाउडर टीएनटी है। आपका बता दें कि टीएनटी का मतलब ट्राइ नाइट्रो टॉलुइन होता है और यह उच्च स्तर का विस्फोटक होता है।