Published On : Wed, Jan 28th, 2015

अमरावती : गला घोंट लाश जलाकर कुएं में फेंकी


अनैतिक संबंधों में हत्या

Gangadhar Thele , Accused Seema Thele & Raosaheb Rajgure

मृतक गजोधर थेले, हत्यारी पत्नी सीमा थेले और प्रेमी रावसाहेब राजगुरे


अमरावती।
एक 69 वर्षीय अधेड़ के प्रेम में दिवानी पत्नी ने अपना ही संसार फूंकडाला. भोजन में नींद की गोलियां देकर पति की पहले गला घोंटकर हत्या कर दी. बाद में प्रेमी के साथ मिलकर लाश जला दी. इतना ही नहीं बल्कि सबूत मिटाने के लिये अधजली लाश कुएं में फेंक दी. नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र के शेवती गांव में सोमवार को यह हत्याकांड हुआ, लेकिन हत्यारिन पत्नी ने पुलिस को चकमा देने के लिये कोई कसर बाकी नहीं रखी. कुएं से बरामद लाश को पत्नी ने पहचानने से भी साफ इंकार कर दिया, परंतु पुलिस ने फिर साबित कर दिया कि अपराधी कितना भी शातीर क्यों ना हो, कानून के लंबे हाथ उसके गिरेबान तक पहुंच ही जाते है.

शर्ट के लेबल से गुत्थी सुलझी
सोमवार को वडगांव माहुरे निवासी दीपक माहुरे के खेत के कुए में एक  लाश मिली. सूचना पर नांदगांव पेठ पुलिस ने क्राइम ब्रांच के साथ पहुंचकर शव बरामद किया. शिनाख्त के लिये आस-पडोस के गांव व सप्ताहभर में शहर से लापता लोगों की सूची की जांच की. लापता 6 लोगों में शेवती निवासी गंगाधर का नाम मिला. जिससे पुलिस ने पत्नी सीमा को शिनाख्ती के लिये बुलाया, लेकिन सीमा ने पहचानने से मना कर दिया. गंगाधर से शरीर पर शर्ट व केवल आंतरिक कपड़े थे. दोनों हाथ व पैर रस्सी से बंधे थे. शर्ट के लेबल से पुलिस मृतक का पता लगाया. अभिजीत नाम के लेबल से पुलिस जलका शहापुर के टेलर तक पहुंच गई. टेलर ने बताया कि शेवती निवासी थेले परिवार उसके पास ही कपड़े सीलाता है.

प्रेमी के साथ पत्नी गिरफ्तार
इस सुराग के आधार पर पुलिस ने सीमा के घर की तलाशी ली. सीमा पुलिस को बार-बार झूठ बता रही थी. संदेह होने पर पुलिस ने गंगाधर के शर्ट पर वहीं लेबल पाया. जिसके बाद पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर संदेह में पत्नी सीमा को हिरासत में लिया. उसके पास से दो मोबाइल भी जब्त किये. जिसकी काल डिटेल निकालने पर रावसाहब राजूरकर के तार जुड़े. पुलिस ने तुरंत राजूरकर के घर की तलाशी ली. पहले तो परिजनों ने घर में नहीं होनेका बहाना किया, लेकिन पुलिस को घर में तलाशी के दौरान राहसाहब वहीं छिपा मिला. दोनों से अलग-अलग पूछताछ में गंगाधर की हत्या कबूल की.

कांटा निकालने किया मर्डर
पुलिस के अनुसार आरोपी पत्नी सीमा गंगाधर थेले (35, शेवती ) का गंगाधर थेले के साथ 6 वर्ष पहले विवाह हुआ था. गंगाधर से सीमा को दो बच्चें है. दोनों सुखी-संपन्न जीवन जी रहे थे. इसी बीच सीमा का दूर का रिश्तेदार रावसाहब रामराव राजूरकर (69, शेवती) 5 वर्ष पहले सीमा के घर आने-जाने लगा. गंगाधर चरवाहे का काम करता था. जिससे अक्सर बाहर ही रहता था. दो वर्ष पूर्व गंगाधर ने पत्नी को राहसाहब के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा था. तब दोनों के बीच जमकर झगड़ा हुआ. उस दिन से राहसाहब ने घर आना बंद कर दिया, लेकिन चोरी-छिपे मिना-जुलना जारी था. गंगाधर का कांटा निकालने के लिये 19 जनवरी की रात सीमा ने भोजन में गंगाधर को नींद की गोलियां दी. उसके बाद रावसाहब को मोबाइल पर काल कर घर बुला लिया. गहरी नींद की आगोश में सो रहे गंगाधर को रावसाहब में रस्सियों से गला घोंट दिया. लाश को बोरी में बांधकर गांव से 8 किमी दूर ले गये. वडगांव माहुरे से मोसोद रोड पर माहुर के कुएं के पास केरोसीन डालकर लाश जलाई.पश्चात अधजली लाश को कुएं में डालकर भाग गये. बताया जाता है कि हत्यारे रावसाहब की पहली पत्नी छोडक़र चली गई.दूसरी पत्नी से उसे तीन बच्चे है. पुलिस मोटर साइकिल भी जब्त कर ली है. क्राइम ब्रांच के पीआइ रियाजोद्दीन देशमुख, एपीआइ अतुल वर व सुनील परतेकी ने यह कार्रवाई की.