Published On : Mon, Sep 13th, 2021

किराना दुकान में चोर ने लगाई सेंध

-8 लाख का कॅश और सामान चोरी
-अभियुक्त की हरकतें सीसीटीवी में कैद

नागपुर: एक अज्ञात आरोपी ने मस्कासाथ नेहरू पुतला परिसर के पास एक किराना दुकान में सेंध लगाई और 8 लाख रुपए कुल मूल्य के कॅश और सामान चुरा लिया। रविवार सुबह को स्थानीय लोगों और दुकानदाओं को घटना की जानकारी मिली। इस घटना के बाद फरियादी और अन्य स्थानीय व्यापारियों में काफी आक्रोश है। इस मामले में पुलिस ने तुलसीनगर निवासी आकाश मोहन आडवाणी (26) की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। आकाश के परिवार का नेहरू पुतला परिसर में शंकर ट्रेडिंग नाम से किराना और सूखे मेवे की थोक दुकान है।

आकाश शनिवार रात को करीब नौ बजे दुकान बंद करके अपने घर चला गया। तकरीबन आधी रात को एक अज्ञात हमलावर ने किसी भारी वस्तु से दुकान का शटर तोडा और अंदर दाखिल हो गया। उसके बाद उसने आठ लाख रुपए कुल कीमत के कॅश, एक मोबाइल फोन और अन्य वस्तुएं चोरी की। रविवार सुबह 4 बजे सड़क पर वॉकिंग कर रहे एक व्यक्ति ने शंकर ट्रेडिंग के शटर को टूटी हुई अवस्था में देखा। दुकानवाले का नंबर बोर्ड पर न लिखा होने पर व्यक्ति थोड़ी देर रुका और पास के दुकान के खुलने पर दुकानदार को घटना की जानकारी दी। पड़ोसी दुकानदार ने आकाश को घटना के बारे में बताया। आकाश दुकान पर गया तो उसने चोरी का जायज़ा लिया। घटना की सूचना मिलते ही लकड़ागंज पुलिस मौके पर पहुंची।

दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और एक आरोपी को दुकान में प्रवेश करते देखा, लेकिन उसका चेहरा साफ तरीके से न दिखने के कारण उसकी पहचान साबित न हो सकी। आकाश ने पुलिस को बताया कि बैंक में छुट्टी होने और पिता के शहर से बाहर होने के कारण उसने काफी कॅश दुकान में रखी थी। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।