Published On : Thu, Nov 6th, 2014

मोहपा : नगरपालिका के कार्य ने किया शर्मसार


शौचालय की दिवार गिरी, गंदगी का साम्राज्य

Toilet
मोहपा (नागपुर)।
शहर के प्रभाग क्र. 2 में गजानन मंदिर के शौचालय की दिवार पिछले छह महीने से गिरी पड़ी है. जिसकी ओर नगरसेवक का ध्यान नहीं है. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी. सरकार बदलने के पहले ही दिवार गिर गई थी. गिरी दिवार देखकर लगता है कि, नगरपालिका प्रशासन भी सोई है. बदली हुई कांग्रेस सरकार जागृत है क्या? ऐसा प्रश्न निर्माण हुआ है.

उक्त शौचालय गजानन मंदिर में आनेवाले भक्तों, गलबर्डी बस स्टैंड पर आनेवाले यात्रियों तथा मोहपा शहरवासियों के लिए अधिक उपयोगी है. खासतौर पर महिला वर्ग इस शौचालय का उपयोग करती है. शौचालय  में शौच और गंदगी फैली है. पिछले तीन सालों से मोहपा शहर के अंतर्गत आनेवाले कार्यों की नैया डुबती नजर आ रही है.

Toilet
शहर के प्रभाग की समस्या प्रशासन के सामने कौन रखेगा जनता या नगरसेवक, जनता को ही समस्याओं का निवेदन प्रशासन को लिखीत देना है तो नगरसेवक की क्या जरुरत? दिवार की ओर एक भी नगरसेवक ने ध्यान केंद्रित नहीं किया है. मोके के स्थान पर शौचालय की जरुरत है, गिरी हुई दिवार को कांग्रेस सरकार फिरसे निर्माण करके इस समस्या का हल निकाले ऐसी नागरिकों की ओर से मांग की जा रही है. लेकिन प्रशासन इस समस्या की और ध्यान देगा क्या ? जिससे मोहपा शहर के विकास के लिए मदत मिलेगी.