Published On : Mon, May 3rd, 2021

महापौर ने किया मोबाइल कोविड परीक्षण केंद्रों का निरीक्षण

नागपुर: हनुमाननगर जोन के अंतर्गत कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र रेड ज़ोन वाले हिस्सों में नागरिकों की टेस्टिंग की शुरुआत रविवार से हुई. मनपा के 10 मोबाइल टेस्टिंग सेंटर दो दिन तक ज़ोन के अंतर्गत रहने वाले नागरिकों की टेस्टिंग के लिए तैनात है. रविवार को ज़ोन के विभिन्न हिस्सों में सक्रीय इन टेस्ट सेंटरों में जाकर महापौर दयाशंकर तिवारी ने व्यवस्था का निरीक्षण किया. इस दौरान ज़ोन सभापति कल्पना कुंभलकर, वरिष्ठ नगरसेवक डॉ. रवींद्र भोयर, सतीश होले, नगरसेवक अभय गोटेकर, सहायक आयुक्त सुषमा मांडगे, डॉ. बकुल पांडे आदि उपस्थित थे. रविवार को हनुमान नगर ज़ोन में 15 जगहों पर 1396 नागरिकों का आरटीपीसीआर तकनीक के ज़रिए कोरोना टेस्ट किया गया. महापौर ने पूरे व्यवस्था का जायज़ा लिया.

यहाँ पर कार्यरत मनपा की टीम के साथ बातचीत कर उन्हें किसी परेशानी होने पर संपर्क करने को कहा. इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनज़र उन्होंने परिसर में ज़्यादा से ज़्यादा नागरिकों को टेस्टिंग के लिए आगे आने का आवाहन किया. हनुमान नगर ज़ोन में बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र महापौर दयाशंकर तिवारी ने जल्द से जल्द सभी नगरसेवकों के साथ बैठक बुलाकर रेड ज़ोन में टेस्टिंग करने का निर्देश दिया. महापौर के निर्देशानुसार रविवार सुबह से टेस्टिंग की शुरुआत की गई. रविवार और सोमवार दोनों दिन हनुमान नगर ज़ोन में रेड ज़ोन में रह रहे सभी नागरिकों का टेस्ट किया जाएगा.


हनुमान नगर ज़ोन के अंतर्गत महालक्ष्मी नगर, प्रभात नगर, कॉर्पोरेशन कॉलनी, चंद्रभागा नगर, हुडकेश्वर, स्वागत नगर लेआउट, गांधी पुतला, शाहू समाज भवन, चंदन नगर, क्रीडा चौक, गणेश नगर, एम.एस.ई.बी. पुस्तकालय, न्यू सुभेदार लेआउट, सच्चीदानंद नगर, समाजभवन, चिखलकर महाराज मठ का निकटवर्ती परिसर, चक्रधर नगर, विश्वकर्मा नगर, विठ्ठल नगर, कल्यानेश्वर नगर, महात्मा फुले कॉलनी, आकाश नगर, इन सभी हिस्सों में दो दिन तक टेस्टिंग अभियान चलाया जाएगा.

रविवार को इस अभियान में हनुमान नगर ज़ोन के सभापति कल्पना कुंभलकर के साथ साथ ज़ोन के नगरसेवक सतीश होले, डॉ. रवींद्र भोयर, अभय गोटेकर, भगवान मेंढे, राजेंद्र सोनकुसरे, दीपक चौधरी, नागेश मानकर, नगरसेविका उषा पॅलेट, स्वाती आखतकर, विद्या मडावी, लीला हाथीबेड, शीतल कामडे, माधुरी ठाकरे, रुपाली ठाकुर, मंगला खेकरे तथा अन्य नगरसेवकों और कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में नागरिकों को टेस्टिंग के लिए आगे आने का आवाहन किया और टेस्टिंग अभियान में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई. सभी नगरसेवकों की सहयता से आज भी यह टेस्टिंग अभियान जारी रहेगा.