Published On : Sun, Mar 7th, 2021

राजा बख्त बुलंद शाह के समाधी स्थल का महापौर ने किया निरीक्षण

नागपुए: गोंड राजा बख्त बुलंद शाह के सक्करदरा स्थित समाधी स्थल का महापौर दयाशंकर तिवारी ने हाल ही में निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ बख्त बुलंद शाह के वंशज वीरेंद्र शाहू, राष्ट्रीय आदिवासी आयोग की सदस्या तथा पूर्व महापौर माया इवनाते, महिला व बाल कल्याण समिति के सभापति दिव्या धुरडे, नगरसेवक प्रमोद कौरती के साथ साथ कई समाज के प्रतिनिधी उपस्थित थे.

सक्करदारा में तिरंगा चौक के निकट गोंड राजे बख्त बुलंद शाह का समाधी स्थल जीर्ण शीर्ण अवस्था में है. इस जगह पर साफ सफाई व्यवस्थित तरीके से नहीं होती है यह महापौर को पता चला. गोंड राजा के समाधी स्थल का नूतनीकरण करने के संदर्भ में हेरिटेज समिति के पास प्रस्ताव भेजा जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी महापौर दयाशंकर तिवारी ने कहा.

Advertisement

स्थानीय नगरसेविका तथा महिला बालकल्याण समिति के सभापति दिव्या धुरडे ने कहा की गोंड राजे बख्त बुलंद शाह की समाधी के सौंदर्यीकरण के संदर्भ में 1.15 करोड़ रुपए के कार्यों का प्रस्ताव दिया गया है. गोंड राजा का इतिहास नई पीढी तक पहुंचना चाहिए इसलिए इस स्थान पर ई म्युज़ियम की स्थापना करने का प्रस्ताव भी दिया गया है.

Advertisement

यह प्रस्ताव हेरिटेज समिति के वास्तु शिल्पकारों के सामने रखकर इस संदर्भ में समिति के निर्देशानुसार मनपा के अगले बजट में रकम पारित करने के निर्देश महापौर दयाशंकर तिवारी ने दिए.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement