Published On : Wed, Nov 14th, 2018

जर्मनी की केएफडब्ल्यू टीम ने लिए मेट्रो कार्यो का जायजा

नागपूर : (नागपूर मेट्रो रेल परियोजना के कार्यो का जायजा लेने के लिए मंगलवार को केएफडब्ल्यू वित्तीय संस्थान के प्रतिनिधिमंडल नागपूर पहूचा. इसका नेतृत्व संचालक मंडल के सदस्य (आंतरराष्ट्रीय वित्तीय सहायक) प्रो. जोचीम नागेल ने किया. इस दल में केएफडब्ल्यू के अधिकारीयों के अलावा जर्मनी के प्रतिष्ठित मीडिया समूह के सदस्य शामिल थे.

इस एक दिवसीय दौरे में जर्मनी के इस दल को मेट्रो हाऊस में मेट्रो परियोजना के कार्य प्रगती और परियोजना के विशेषताओ के साथ ही मल्टी मॉडल इंटिग्रेशन व पर्यावरण अनुकूल पहल की जानकारी दी गई. साथ ही मेट्रो हाऊस में उपयोग में लाई जाने वाली सौर ऊर्जा व ५ डी बिम तकनीक की भी जानकारी दी. इस दौरान टीम ने महा मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ. ब्रिजेश दीक्षित व अन्य अधिकारीयों के साथ हुई बैठक में परियोजना की प्रगती के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की.

इसके बाद टीम ने मेट्रो परियोजना के कार्यो की समीक्षा करने के लिए मिहान डिपो, खापरी, एयरपोर्ट साऊथ मट्रो स्टेशन, जीरो माईल, सीताबर्डी इंटरचेंज स्टेशन और वर्धा रोड पर निर्माणाधीन डबलडेकर ब्रिज का जायजा लिया. इस दौरान तेजी से हो रहे काम के प्रति टीम ने महा मेट्रो की प्रशंसा की. साथ ही इस परियोजना को आगे भी हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया. केएफडब्ल्यू की टीम में शामिल हुए पत्रकारो ने भी कार्य प्रगती की प्रशंसा की.

इस दौरे में केएफडब्ल्यू की कैरोलीन गैसनार (विभाग प्रमुख दक्षिण एशिया), निकोलाई ट्रस्ट (वित्त पुरवठा प्रमुख), रोमाना राईस (वित्त अधिकारी), चेरीस पोटिंग (उप प्रसिद्धी अधिकारी), मायकल हेल्बीग (प्रसिद्धी अधिकारी), क्रीस्टोप केसलर (संचालक, केएफडब्ल्यू कार्यालय नवी दिल्ली) ,स्वाती खन्ना (तज्ञ अर्बन मोबिलिटी), आद्रीया फेलटेस (वित्त अधिकारी), एफएझे, ई & झे, एआरडी इस प्रतिष्टीत मीडिया के प्रतिनीधी दौरे में सहभागी थे. साथ ही महा मेट्रो के श्री. महेश कुमार, संचालक (परियोजना), श्री.सुनील माथुर, संचालक (रोलिंग स्टॉक), श्री.एस.शिवमाथन, संचालक (वित्त), श्री. रामनाथ सुब्रमण्यम, कार्यकारी संचालक(स्ट्रॅटेजिक प्लानिंग), श्री. अनिल कोकाटे, महाव्यवस्थापक (प्रशासन) और अन्य अधिकारी उपस्थित थे.