Published On : Tue, Nov 13th, 2018

इंडियन ओलंपियाड स्कुल संचालक के बेटे पर आखिरकार कामठी पुलिस ने किया मामला दर्ज

नागपुर: बेलगाव स्थित इंडियन ओलंपियाड स्कुल संचालक के बेटे दानिश खान पर आखिरकार भारत सरकार नई दिल्ली राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के दखल के बाद कामठी पुलिस ने मामला दर्ज किया है. आयोग ने जिलाधिकारी कार्यालय से एफआईआर, कार्रवाई का विवरण, नाबालिक की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी 15 दिनों में मंगाई है.

याद रहे कि पिछले दिनों कामठी तहसील के बेलगाव स्थित इंडियन ओलंपियाड स्कुल में स्कुल के संचालक सोहेल खान के बेटे दानिश खान ने स्कुल के ही नववी क्लास के विद्यार्थी मिर्जा आसिफ दावर बेग की पिटाई की थी. यह पूरी घटना स्कुल के अन्य स्टाफ के सामने की गई थी.

इस पूरी घटना की शिकायत मिर्जा आसिफ दावर बेग के पिता शहरियार बेग ने कामठी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी. लेकिन कामठी पुलिस स्टेशन की ओर से किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई थी और नाही स्कुल संचालक के बेटे पर किसी भी तरह का मामला दर्ज किया था. जिसके कारण पुलिस की भूमिका पर भी संदेह व्यक्त किया जा रहा था. आयोग के दबाव के चलते आखिरकार पुलिस ने भी इतने दिनों के बाद दानिश खान पर मामला दर्ज किया है.

इस पुरे मामले में आरटीई एक्शन कमेटी के चेयरमैन मो. शाहिद शरीफ का कहना है कि स्कुल नियमों का उल्लंघन करके चलाई जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षणाधिकारी की ओर से इतना बड़ा मामला होने के बाद भी स्कुल पर कोई कार्रवाई नहीं करना भी संदेह जताता है. शरीफ ने बताया कि आरटीई एक्शन कमेटी ने बाल अधिकार नियम 2005 के तहत राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के मेंबर यशवंत जैन को जानकारी दी. उन्होंने भी तुरंत संज्ञान लेकर नागपुर जिलाधिकारी को पत्र भेजा और समिति के आधार पर मामला दर्ज हुआ है .