Published On : Fri, Oct 27th, 2017

पालकमंत्री के सामने जनप्रतिनिधियों ने जनता को मेट्रो से हो रही दिक्कतों से कराया अवगत

C Bawankule
नागपुर: शहर भर में शुरू मेट्रो की काम की वजह से नागरिकों को होने वाली परेशानी पर पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने संज्ञान लिया। इस समस्या के समाधान के लिए शुक्रवार को पालकमंत्री ने जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारियो के साथ बैठक की। शहर के कई भागो में मेट्रो के शुरू काम की वजह से जनता को परेशानी हो रही है खुद जनप्रतिनिधि इस संबंध में शिकायत कर चुके है। बावजूद इसके इस पर प्रभावी तौर पर अमल न होता देख पालकमंत्री ने मेट्रो को इन समस्याओं को सुलझाने का आदेश दिया है। पालकमंत्री ने खुद माना की कई जगहों पर मेट्रो का काम हो चुका है बावजूद इसके रोड को क्लियर नहीं किया जा रहा है। काम के दौरान इस्तेमाल होने वाला साहित्य रास्ते में कहीं भी पड़ा रहता है जिससे दुर्घटनाएं हो रही है।

मेट्रो की तरफ से ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु करने का प्रयास करना चाहिए। पालकमंत्री ने यह भी साफ़ किया की मेट्रो के काम की वजह से कई जगह बिजली आपूर्ति करने वाले तार कट गए है। जिससे बिजली आपूर्ति सेवा प्रभावित हो रही है। बिजली न मिलने की वजह से नागरिकों को लगता है की लोडशेडिंग की वजह से ऐसा हो रहा है इसलिए वो जनप्रतिनिधियों पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते है। पालकमंत्री ने मेट्रो अधिकारियो को इस मसले पर ध्यान देने को कहाँ है।

इस बैठक के दौरान विधायक सुधाकर देशमुख ने भी मेट्रो के कामकाज के तरीके पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहाँ की शहर के विकास के लिए मेट्रो आवश्यक है लेकिन विकास के लिए नागरिकों को हताश नहीं किया जाना चाहिए। व्हेरायटी चौक से मुंंजे चौक तक का रास्ता बीते एक वर्ष से बंद है। इस मार्ग पर भारी ट्रैफिक रहता है,सही नियोजन नहीं हो पाने की वजह से व्यापारियों को दिवाली के समय लाखों रूपए का नुकसान हुआ। इसलिए जरुरी है की बेहतर विकल्प निकाला जाये। ऐसी उपाय योजना की जाए जिससे काम भी शुरू रहे और रास्ता भी।