Published On : Thu, Apr 23rd, 2020

भाइयों ने तैयार की फेस शिल्ड (चहरे की ढाल)

नागपुर/खापड़खेड़ा: कोरोना वायरस से संपूर्ण देश में लॉक डाउन होने से डॉक्टर ,नर्स व पुलिस बहुत बड़ी जिम्मेदारी निभानी पड़ रही है। कोरोनावायरस ऐसा संक्रामक है जो एक दूसरे को नजदीक आने से या किसी ने खांसी, छींकने या थूकने से फैल सकता है ।

जिसमें डॉक्टर और नर्स को ऐसे पेशेंट देखने मे कठिनाई होती है,डॉक्टर व नर्स को बचाने के लिए दो भाइयों ने मिलकर इन डॉक्टर ,नर्स के लिए फेस शिल्ड तैयार की। खापरखेडा की शुभम जैन ने कुछ सामग्री से डॉक्टर और नर्स के लिए फेस शिल्ड तैयार की है इसमें लगने वाली सामग्री ट्रांसफर शील्ड, इलास्टिक बेल्ट, फोम से फेस शील्ड तैयार करने के पूरे रूम को स्टरलाइजेशन करके सावधानी तरीके से इन दोनों भाइयों ने फेश सील्ड तैयार की, नागपुर कारपोरेशन 80 फेस सील्ड सोपी


नागपुर में कोरोनावायरस ज्यादा होने से यहां के डॉक्टर और नर्स को भी धोखा होने से शुभम जैन ने नागपुर NMC एडिशनल कमिश्नर राम जोशी को 80 फेस शिल्ड दिये , ये शील्ड मेडिकल व मेयो हॉस्पिटलों में दी जाएगी ,उसी प्रकार जिला परिषद स्वास्थ्य केंद्र के सभी डॉक्टर नर्स तथा स्टाफ को भी फेस शिल्ड वह मास्क दिये स्थानीय डॉ .बारस्कर डॉ. माहुरे डॉक्टर केलवदे इनके अस्पतालों के सभी नर्स को भी फेस शिल्ड और मास्क वितरण किए गए। यह एक दोनों भाइयों शुभम जैन और जैनम जैन ने वितरण किया ।