Published On : Fri, Jun 26th, 2015

वर्धा : पेड़ की डाली तोड़ने पर जानलेवा हमला


तलेगांव (शा. पंत) (वर्धा)।
सत्याग्रही इलाके के मानव सेवाश्रम ध्यान साधना मंदिर के व्यवस्थापक अत्रे महाराज पर पेड़ की डाली तोड़ने से महाराज पर बाहुबली हनुमान मंदिर की देखरख करनेवाले मेघराज नामदेव ने हमला कर दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी मेघराज को गिरफ्तार कर लिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सत्याग्रही इलाके में नामदेव छोटे के खेत में पुरातन बाहुबली का हनुमान मंदिर है. उसके पास ही मानव सेवाश्रम ध्यान मंदिर है. ध्यान साधना मंदिर के व्यवस्थापक अत्रे महाराज और बाहुबली मंदिर के देखरेख करनेवाले नामदेव के बीच दो वर्षों से विवाद शुरू था. बिजली का तार पेड़ की डाली पर गिर जाने से अत्रे महाराज डाली तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़े, जिससे दोनों के बीच विवाद हो गया. इस विवाद में मेघराज नामदेव ने अत्रे महाराज पर पत्थर मारकर जानलेवा हमला किया. महाराज की शिकायत पर नामदेव को तलेगांव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. ज़ख़्मी अत्रे महाराज को अस्पताल में भेजा गया. मधुरभाषी और सयंमी अत्रे महाराज ने अपना सारा जीवन राष्ट्रसंत के विचार कार्यो में लगा दिया. गांव में रहनेवाले महाराज के भक्तों ने इसपर विरोध प्रकट किया है.

पुलिस ने मेघराज नामदेव के खिलाफ भादंवि की धारा 325, 504, 506, 38 के तहत का मामला दर्ज किया है. आगे की जांच हेड. कॉ. विनायक धावट कर रहे है.

Representational Pic

Representational Pic