Published On : Fri, May 1st, 2015

कन्हान : पानी के प्रश्न पर आंदोलन स्थगित करें


नगराध्यक्षा और मुख्य अधिकारीने की विनंती

कन्हान (नागपुर)। नागरिकों को गर्मी की शुरुवात से पानी की समस्या का सामना करना पड रहा है. इसके खिलाफ कांग्रेस नगरसेवक राजेश यादव ने एल्गार पुकारा है. कन्हान में पानी के प्रश्न पर आंदोलन स्थगित करने की विनंती नगराध्यक्षा आशा पनीकर और मुख्य अधिकारी गीता वंजारी ने लिखीत पत्र द्वारा नगरसेवक राजेश यादव से की है.

कन्हान शहर के नागरिकों को गर्मी की शुरुवात से ही पानी की समस्या सता रही है. दो-तीन दिन नागरिकों को पानी के लिए राह देखनी पड़ती है. और उसमे भी दूषित पानी आपूर्ति हो रही है. महिलाओं को पानी के लिए भटकना पड रहा है. नगर परिषद के पास 80 लाख की निधि होकर भी नगर परिषद उसे खर्च करने के लिए आनाकानी कर रही है. इस निधि से कार्पोरेट आफिस बनने की जानकारी मिलते ही नगरसेवक राजेश यादव ने गलत पद्धति के खिलाफ एल्गार पुकारा है. महाराष्ट्र दिन से नगर में आंदोलन करने का इशारा नगरपरिषद को दिया. नागरिकों के पानी के प्रश्न को और कार्पोरेट आफिस के खिलाफ समाचार पत्र में जाहिर होने पर नगर परिषद की आँखे खुल गई. जहां नगरसेवक राजेश यादव को आंदोलन पीछे लेने की विंनती की गई.

नगराध्यक्षा आशा पनीकर ने भेजे पत्र में पानी आपूर्ति नगरपरिषद की ओर से टैंकर द्वारा तथा डब्लूसीएल (वेकोलि) की ओर से 2 टैंकर 10,000 हजार लिटर क्षमता का पानी गर्मी ख़त्म होने तक मिला है और पानी आपूर्ति उपाय योजना अंतर्गत 11 बोरवेल निर्माण करने का प्रस्ताव जिलाधिकारियों की ओर प्रस्तुत किया गया है, ऐसा पत्र में दर्ज किया गया है. तथा टयूबवेल खुदाई का प्रस्ताव तैयार करके निविदा निकाली है. जल्द ही पानी की समस्या पर स्थाई हल निकाला जाएगा. नगराध्यक्षा आशा पनीकर और मुख्य अधिकारी गीता वंजारी ने विनंती करके नगरपरिषद की ओर उपाय योजना ध्यान में रखकर नगरसेवक राजेश यादव ने अपना आंदोलन स्थगित करे ऐसा पत्र द्वारा कहां है.