Published On : Sun, Jul 28th, 2019

आरबीआई में एसआरपीएफ जवान ने खुदको मारी गोली

नागपुर: रिजर्व बैंक आफ इंडिया में तैनात राज्य आरक्षित पुलिस बल (एसआरपीएफ) के जवान ने शनिवार की रात खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. इस घटना से पूरे पुलिस विभाग में खलबली मच गई है. देर रात तक पुलिस आत्महत्या का कारण पता लगाने का प्रयास कर रही थी. मृतक 30 वर्षीय प्रसन्ना डी. मस्के बताया गया. प्रसन्ना की ड्यूटी आरबीआई में लगी थी.

संवेदनशील स्थान होने के कारण सप्ताह में 5 दिन वह आरबीआई में ही ड्यूटी करता था. 2 दिन छुट्टी मिलने पर अपने घर जाता था. जानकारी मिली है कि शनिवार की रात 10 बजे के दौरान प्रसन्ना ने अपनी सर्विस एसएलआर राइफल से खुद के सिर पर गोली मार ली. कनपटी पर राइफल रखकर उसने गोली चला दी. गोली से भेजा बाहर आ गया. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.

फायरिंग की आवाज सुनकर अन्य जवान उसकी तरफ दौड़े. घटना की जानकारी आला अधिकारियों को दी गई. खबर मिलते ही सदर पुलिस मौके पर पहुंची. पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. प्रसन्ना के पिता भी पुलिस कर्मचारी थे. ड्यूटी के दौरान उनकी मौत हुई थी. उनकी जगह पर अनुकंपा तत्व पर प्रसन्ना को एसआरपीएफ में नौकरी लगी थी. वह 2014 में बतौर सिपाही भर्ती हुआ.

जानकारी मिली है कि परिजनों ने प्रसन्ना के विवाह की तैयारी भी कर ली थी. उसकी सगाई हो चुकी थी और दीपावली के आसपास विवाह भी होने वाला था. प्रसन्ना से जुड़े लोगों की मानें तो वह पिछले कुछ समय से तनाव में था, लेकिन इसकी वजह किसी को बताता नहीं था. उसका मोबाइल खंगालने पर ही कोई जानकारी मिल सकती है. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.