Published On : Thu, Dec 13th, 2018

महिला यात्री के दिल में उठा था दर्द, स्पाइसजेट के विमान की नागपुर में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

File Pic

नागपुर: हैदराबाद से गुवाहाटी जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट बुधवार की सुबह नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग की गई. फ्लाइट में एक बुजुर्ग महिला के दिल में दर्द उठा था. विमान के पायलट ने महिला की तबीयत बिगड़ने पर नागपुर वायु यातायात नियंत्रण (एटीसी) से संपर्क कर इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी.

स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 463 करीब 5.45 बजे हैदराबाद से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी. फ्लाइट के 82 सीटर विमान की 18 ई सीट पर 65 वर्षीय देबिका चक्रबर्ती व 18 डी पर उनके बेटे प्रोनबीस चक्रबर्ती सवार थे. फ्लाइट के टेक ऑफ करने के करीब पौन घंटे बाद महिला यात्री की तबीयत बिगड़ने लगी.

इस पर उनके बेटे ने विमान के कू्र को इस संबंध में सूचित किया. क्रू ने पायलट को जानकारी दी जिसके बाद नागपुर एटीसी से अनुमति हासिल करते हुए सुबह 6.45 बजे यह विमान नागपुर में उतरा. स्पाइसजेट की सेवाओं से जुड़ी कंपनी ज्यूनस एविएशन प्रा. लिमि. के सुपरवाइजर कामरान शम्स ने सूचना पाने के बाद तुरंत ही डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल के अधिकारियों को सूचना दी और एंबुलेंस बुलवा ली.

इसके बाद मरीज महिला को रामदासपेठ स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया. जहां उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है. सूत्रों के अनुसार हॉस्पिटल लाए जाने के बाद डॉक्टरों ने मरीज को 24 घंटे आब्जरवेशन में रखने की सलाह दी. फिलहाल आईसीयू में ही उनका उपचार चल रहा है. उन्हें हाइपोटेंशन व लो बीपी की शिकायत बताई गई.


आपात स्थिति में नागपुर डायवर्ट किए जाने के बाद स्पाइसजेट का यह विमान करीब 2 घंटे रुका रहा. महिला यात्री की तबीयत और डॉक्टरों की सलाह की जानकारी के बाद विमान ने सुबह 9 बजे नागपुर से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरी.