Published On : Sat, Dec 1st, 2018

दक्षिण नागपुर में खेलों को बढ़ावा देने 3 दिसंबर से 6 दिसंबर तक होगा ‘ सीएम चषक ‘ का आयोजन

नागपुर- नागपुर के दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में 3 दिसंबर से लेकर 6 दिसंबर तक ” सीएम चषक ” स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें पांच खेलों का आयोजन क्षेत्र के विभिन्न मैदानों में होगा. इसका उद्घाटन 3 दिसंबर को संगम टॉकीज के पिछले राजीव गाँधी पार्क में किया जाएगा. इसमें केवल दक्षिण नागपुर के ही खिलाड़ी शामिल हो सकते है.

4 से 5 दिसंबर के बीच अजनी के रेलवे मैदान पर ‘ उड़ान चषक ‘ के नाम से 100 मीटर से लेकर 400 मीटर तक दौड़ स्पर्धा होगी.

3 से 6 दिसंबर के बीच सक्करदरा के राजे रघुजी मैदान में वॉलीबॉल स्पर्धा होगी.

4 से 6 के बीच कैरम का आयोजन चिटनीस नगर के कामगार कल्याण हॉल में किया जाएगा. क्रिकेट का उद्घाटन मशाल जलाकर किया जाएगा.

क्रिकेट का चक्रधर मैदान में 3 से 6 दिसंबर के बीच आयोजन होगा. राजीव गांधी पार्क में कबड्डी का आयोजन 3 से 5 के बीच होगा.

महिलाओ को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से रंगोली स्पर्धा का आयोजन भी होगा.रंगोली स्पर्धा में अब तक करीब ढाई हजार महिलाओ का रजिस्ट्रेशन हो चूका है.

इस स्पर्धा में पुरस्कारों के साथ साथ कॅश प्राइज भी दिया जाएगा. यह जानकारी शनिवार को दक्षिण नागपुर के विधायक सुधाकर कोहले ने दी. एसजेएएन ( स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ़ नागपुर ) में पत्र परिषद् का आयोजन किया गया था. जिसमे आयोजक समेत सभी स्पर्धा के पदाधिकारी मौजूद थे.

इस दौरान कोहले ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों को बताया था कि सीएम चषक का आयोजन किया जाए. जिससे की इन खेलो में सामान्य लोगों का भी सहभाग बढे. हरएक विधानसभा क्षेत्र में 6 खेलों का आयोजन किया जाना है. इसके आयोजन के लिए निधि जमा किया गया है. जबकि पुरस्कारों के लिए राज्य सरकार निधि देगी. इसका समापन 6 दिसंबर को होगा. जिसमे कांचन गडकरी मौजूद रहेगी.