Published On : Wed, Feb 26th, 2020

सोनिया गांधी ने गृह मंत्री से मांगा इस्तीफा

नागपुर– दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस दौरान सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला और गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने बिना नाम लिए कपिल मिश्रा पर भी निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने पूछा कि पिछले रविवार से गृह मंत्री कहां थे और क्या कर रहे थे?
सोनिया गांधी के पांच सवाल-

1- पिछले रविवार से गृह मंत्री कहां थे और क्या कर रहे थे?

Advertisement

2- दिल्ली के सीएम कहां थे और क्या कर रहे थे?

Advertisement

3- कितनी पुलिस फोर्स दंगे वाले इलाके में लगाई गई?

4- पुलिस वाले हालात पर काबू क्यों नहीं कर पाए?

5- पैरामिलिट्री फोर्स को क्यों नहीं बुलाया गया?

सोनिया गांधी ने कहा कि ”बीजेपी नेताओं ने भड़काऊ बयान देकर हिंसा भड़काई. उन्होंने कहा कि हिंसा के पीछे एक साजिश है, देश ने दिल्ली चुनाव के दौरान भी यह देखा था. कई बीजेपी नेताओं ने नफरत का माहौल बनाते हुए भड़काऊ टिप्पणियां कीं.”

सोनिया गांधी ने कहा, ”दिल्ली पुलिस पिछले 72 घंटे में पंगु बनी हुई है. अब तक करीब 18 लोगों की जान जा चुकी है, जिनमें एक हेड कांस्टेबल भी शामिल है और सैकड़ों लोग अस्पताल में हैं, जिनमें से कई बंदूक की चोट से घायल हैं. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की सड़कों पर हिंसा बेरोकटोक जारी है.”

सोनिया ने कहा, ”सीएम और दिल्ली सरकार शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए लोगों तक पहुंचने के लिए प्रशासन को सक्रिय नहीं करने के लिए समान रूप से जिम्मेदार है. यह दोनों सरकारों की सामूहिक विफलता है जिसके परिणामस्वरूप राजधानी में एक बड़ी त्रासदी हुई है.” उन्होंने कहा कि ”दिल्ली की वर्तमान स्थिति के लिए केंद्र और केंद्रीय गृह मंत्री जिम्मेदार हैं. केंद्रीय गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए.’

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement