Published On : Fri, Sep 26th, 2014

चिखली : सोशल मीडिया के माध्यम से मतदार जागृति


सुभाष बहुउद्देशीय संस्था का सामजिक उपक्रम

Subhaash Bahuddeshiy sanstha
चिखली (बुलढाणा) देश में मतदान 50 प्रतिशत से भी कम होने का दृश्य है. सबसे बड़ी लोकशाही वाले देश में देश के विकास के लिए यह बात अशोभनीय है. उसके लिए मतदान जनजागृती सुदृढ़ लोकशाही के मद्देनजर से महत्वपूर्ण है. आज का युग व्हाट्सअप, फेसबुक सोशल मिडिया का युग है. आज की युवा पीढ़ी व्हाट्सअप, फेसबुक पर 24 घंटे ऑनलाइन रहकर विभिन्न प्रकार के संदेश देते रहते है. यह ध्यान में रखकर यहां के सुभाष बहुउद्देशीय संस्था ने सोशल मीडिआ के माध्यम से मतदार जागृती का कार्य शुरू किया है. विभिन्न प्रकार के स्लोगन व्हाट्सअप, फेसबुक के माध्यम से मतदाता के बारें में जनजागृति का संदेश जनता तक पहुचाने का सामजिक कार्य उक्त संस्था कर रही है.

आगामी विधानसभा चुनाव में महायुति व आघाडी का मोड़ अभीतक नहीं छूटने से सभी पार्टी के ईच्छुक उम्मीदवार चुनाव के लिए तैयार हुए है. पर्चा भरने के लिए शुरुवात हो गई है. सोशल मीडिया युवाओं के लिए शौक बन गया है. आज के युवा 24 घंटा ऑनलाइन रहकर हमें संदेश पहुँचाने का कार्य करते है. सोशल मिडिया के व्हाट्सअप, फेसबुक पर सभी इच्छुक पार्टी के उम्मीदवारों के प्रचार के संदेश बड़े पैमाने पर देखने को मिल रहे है.

Advertisement

वही दूसरी ओर मतदान में बढ़ोत्तरी होने के उद्देश से शासन स्तर से विभिन्न उपक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. सोशल मिडिया के युवाओं में मतदान को लेकर जनजागृति हो व मतदान में बढ़ोत्तरी हो इस मुख्य उद्देश से यहां के सुभाष बहुउद्देशीय संस्था ने सोशल मीडिया के माध्यम से मतदार जागृति शुरू की है. इसमें विभिन्न प्रकार के स्लोगन इस्तेमाल किये गए है. ” सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो ”, ”मतदान आपला हक्कच नव्हे तर, जबाबदारी आहे” , ”मतदान महादान टाळू नका कर्तव्य भान” , विसरु नका निर्भयपणे मतदान करा” ऐसे विभिन्न प्रकार के स्लोगन इस्तेमाल करके सुभाष बहुउद्देशीय संस्था व्हाट्सअप, फेसबुक पर जनजागृति कर रही है.

Advertisement

 

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement