| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Apr 10th, 2018
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    अब तक सात हजार विद्यार्थी पहुंचे विद्यार्थी सुविधा केंद्र में

    students
    नागपुर: विद्यार्थियों को परेशानी न हो और उन्हें अपनी मार्कलिस्ट, डिग्री में दुरुस्ती से जुड़े कामों के लिए उन्हें बार बार परीक्षा भवन के चक्कर न लगाने पड़े. इस उद्देश्य को ध्यान में रखकर परीक्षा भवन में विद्यार्थियों की समस्या जल्द से जल्द सुलझाने के लिए विद्यार्थी सुविधा केंद्र (स्टूडेंट फैसिलिटेशन सेंटर) की शुरुवात पिछले वर्ष अक्टूबर 2017 में की गयी थी.

    अब तक इस विद्यार्थी सुविधा केंद्र का लाभ लगभग 7 हजार विद्यार्थियों को मिला है. विद्यार्थियों के विभिन्न कार्य जैसे लेट रिजल्ट, पुर्नमूल्यांकन विषयक जानकारी के सभी काम, वॉटिंग की जानकारी, डिग्री में नामों की दुरुस्ती साथ ही आचार्य पदवी संदर्ब का ऑनलाइन स्टेटस सभी काम एक ही स्थान पर हो रहे है. कुछ वर्षो से परीक्षा भवन में बाबुओ की लेटलतीफी और विद्यार्थियों को परेशान करनेवाली आदत के कारण ही विद्यार्थी सुविधा केंद्र की शुरुवात की गई थी. बाबुओ की ओर से विद्यार्थियों को छोटे से काम के लिए भी महीनों विभाग के चक्कर लगाने पड़ते थे. जो अब कम हुआ है.

    इस बारे में परीक्षा भवन के विभाग नियंत्रक नीरज खटी ने बताया की विद्यार्थी सुविधा केंद्र का लाभ विद्यार्थी उठा रहे है और बड़ी तादाद में विद्यार्थियों की समस्या हल हो चुकी है. अब तक कुल मिलाकर 7 हजार विद्यार्थियों ने इस केंद्र का लाभ लिया है.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145