Published On : Tue, Oct 2nd, 2018

पुराने वाहनों से की जा रही मवेशियों की तस्करी

कामठी: पिछले कुछ दिनों से शहर में गौवंश के साथ गौमांस की तस्करी करनेवालों की धरपकड़ मुहिम चल रही है. ऐसे में पुलिस को शक न हो इसलिए अब पुराने वाहनों का सहारा तस्कर ले रहे हैं. लेकिन पुलिस की नजर से नहीं बच पा रहे हैं. अब पुलिस उनके नए-नए हथकंडों को विफल करने में जुट गई है. सोमवार तड़के एक पुरानी मारुती 800 कार से पुलिस ने दो गौवंश को छुड़ाया.

नागपुर शहर पुलिस विभाग के जोन क्र. 5 के डीपीसी हर्ष पोतदार ने जब से कार्यभार संभाला है तब से कामठी में अवैध धंधे करनेवालों की मुश्किलें बढ़ गई है. अवैध शराब बिक्री हो, सट्‌टापट्‌टी अड्‌डा हो, गौमांस की तस्करी हो या फिर मवेशियों की तस्करी. आए दिन डीसीपी हर्ष पोतदार द्वारा नियुक्त विशेष पथक कार्रवाई कर रहा है. सोमवार तडके की गई कार्रवाई में पीएसआई टोपले, डीबी पथक के हे.कां. पप्पू यादव, प्रमोद खांबालकर और उनके सहयोगियी शामिल थे. जांच करने पर पुलिस को गाड़ी के पिछले हिस्से में दो गौवंश मिली.

इस पर वाहन चालक गाड़ी छोडकर भाग गया. पुलिस ने कार और मवेशी कब्जे में लेकर थाने ले आए और इसके बाद मवेशियों को गौशाला छाेडकर कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. इससे पहले भी मवेशियों और मांस की तस्करी करनेवालों पर बडे पैमाने पर कार्रवाई की गई थी. बावजूद इसके इस व्यवसाय पर पूरी तरह अंकुश लगाने में पुलिस प्रशासन को सफलता नहीं मिल पा रही है.