Published On : Thu, Aug 8th, 2019

स्मार्ट सिटी प्रकल्प आपसी समन्वय से पूर्ण करेंगे : डॉ. सोनवणे

नागपुर : शिवसेना की मांग पर नागपुर स्मार्ट एंड सस्टेनेबल सिटी डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से स्मार्ट सिटी प्रकल्प की जानकारी देने के संबंध में गुरुवार को रॉयल मां गंगा सेलिब्रेशन हॉल पुनापुर रोड पर एक सभा का आयोजन किया गया। नागपुर स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. रामनाथ सोनवणे, शिवसेना के जिला प्रमुख पूर्व सांसद श्री प्रकाश जाधव, तांत्रिक सलाहकार श्री विजय बनगिनवार, स्मार्ट सिटी के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री महेश मोरोणे व जनरल मैनेजर मोबिलिटी डिवीजन श्री राजेश दुफारे मंच पर विराजमान थे।

आम सभा में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से डॉ रामनाथ सोनवणे ने नागरिकों को आश्वस्त किया कि मा. मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस तथा मा. केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी के निर्देशानुसार इस इलाको के नागरिको के सहयोग से प्रकल्प पर अमल होगा. स्मार्ट सिटी का प्रोजेक्ट जोर जबरदस्ती से नहीं बल्कि आपसी समन्वय से पूर्ण करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नियुक्त लवाद द्वारा सुनवाई पुर्ण होने के बाद अहवाल राज्य सरकार को भेजा जाएंगा. मा. मुख्यमंत्री महोदयाने दि. 02/02/2019 की सभा मे दिये निर्देश को ध्यान मे रखके नागपूर सुधार प्रन्यास द्वारा मंजूर लेआउट में कोई भी बदलाव प्रस्तावित नहीं करेंगे साथ ही सड़कों की चौड़ाई कम करके कम मकान बाधित हो इतनी कोशीश की जा रही है|

डॉ. सोनवणे ने कहा प्रकल्प प्रभावितों को मकान के बदले में मकान, जमीन के बदले जमीन, तथा दुकान के बदले दुकान देने की नीति बनाई जा रही है । प्रकल्पग्रस्तो के लिए मौजा पूनापूर में टाउनशिप विकसित की जा रही है। नागरिकों से प्रकल्प में सहयोग करने की अपील करते हुए उन्होंने जनता के सवालों का उत्तर देकर नागरिकों की समाधान करने की कोशिश की। पूर्व सांसद श्री प्रकाश जाधव ने स्मार्ट सिटी मिशन का स्वागत करते हुए कहा कि जनता को हो रही समस्याओं को हल करने में प्रशासन को अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए। सरकार को इस प्रकल्प के लिए विशेष पुनर्स्थापना व पुनर्वास नीति बनानी चाहिए साथ ही जनता की संपत्ति का कम से कम नुकसान हो इस बारे में ध्यान देना चाहिए . आभार प्रदर्शन श्री महेश मोरोणे ने किया।