| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Dec 17th, 2018

    स्मार्ट सिटी में नहीं थम रहा अवैध होर्डिंग्स का सिलसिला

    मनपा का विज्ञापन विभाग सुस्त

    नागपुर : न्यायालय के आदेश की तिलांजलि देकर शहर के चौक चौराहों पर राजनीतिक पार्टियों के नेताओं, कार्यकरताओं और धार्मिक संस्थाओं के अवैध लगे दिखाई दे रहे हैं.

    शहर के छोटे-बड़े चौराहों में इन अवैध रूप से लगाए गए बड़े फ्लैक्स होर्डिंग्स सीधे-उलटे टंगे दिख जायेंगे. इन सब को नज़रअंदाज कर मनपा सह अन्य सम्बंधित प्रशासन हवा दे रही है.

    शहर के बड़े-बड़े चौराहों पर चारों दिशाओं में लगे ट्राफिक सिग्नल और सीसीटीवी कैमरों के खंभों पर बड़े-बड़े फ्लैक्स फ्रेम लगा दिए गए हैं. महीनों से ये लगे हुए हैं लेकिन मनपा के विज्ञापन विभाग की नजर इन पर नहीं पड़ रही है. ट्राफिक सिग्नलों पर लगे ये फ्लैक्स वाहन चालकों का ध्यान भटका रहे हैं, जिसके चलते दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है. यह तो एक चौराहे का उदाहरण है. उत्तर नागपुर, दक्षिण, मध्य, पश्चिम, पूर्व नागपुर के व्यस्ततम चौराहों पर ऐसे अवैध होर्डिंग्स लगाए गए हैं लेकिन मनपा उस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

    बिजली के खंभों, ट्रांसफार्मर आदि को भी अवैध होर्डिंग्स का शिकार होने से नहीं बचाया जा रहा है.टेलीफोन एक्सचेंज चौक में महाराज का फ्लैक्स टांग दिया गया है. निकट जगनाडे चौक है जो कि अवैध होर्डिंग,विज्ञापन,फ्लेक्स,बैनर,पोस्टर से भरा पड़ा हैं. सड़क के किनारे बिजली के खंभों पर तो ऐसे लोगों की नजरें गड़ी ही रहती हैं. एक का फ्लैक्स उतरा नहीं कि दूसरा तैयार रहता है. सभी व्यस्त रोड के किनारे बिजली के खंभे फ्लैक्स लगाने का आसान साधन बन गए हैं.

    विडंबना यह है कि बिजली विभाग ऐसे किसी पर कार्रवाई नहीं कर रही है. महावितरण और एसएनडीएल का ध्यान ही लगता है इस ओर नहीं है. मनपा प्रशासन एक ओर स्वच्छ भारत अभियान में अव्वल नंबर लाने के लिए जुटी है तो दूसरी ओर मनपा के सभी जोन इस मामले में निष्क्रिय हैं.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145