Published On : Tue, Aug 21st, 2018

नागपुर में झोपड़पट्टीवासियों को पट्टा देने के काम में लाएं तेजी : सीएम फडणवीस

Advertisement

नागपुर: मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर शहर के झोपड़पट्टीवासियों को पट्टा देने के काम में गति प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पट्टा आवंटन के काम के लिए मानवसंसाधन सहित विशेष तंत्र विकसित किया जाए। सोमवार को मंत्रालय में नागपुर महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण की तीसरी बैठक हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि नागपुर महानगर पालिका के अधिकार क्षेत्र वाले झोपडपट्टी धारकों को पट्टा देने के काम को गति दी जाएं। इसके लिए जरूरी निधि के लिए राज्य सरकार के पास प्रस्ताव भेजा जाए।

इसके अलावा महानगर क्षेत्र में गुंठेवारी में न बैठ सकने वाले 31 दिसंबर 2015 के पूर्व के अनधिकृत प्लॉट को मंजूरी देने के लिए नियम तैयार करके उचित कार्यवाही शुरू करें। मुख्यमंत्री ने महानगर प्राधिकरण और म्हाडा को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए व्यवस्था बनाने को कहा।

Advertisement
Advertisement

इस मौके पर नागपुर महानगर प्राधिकरण के अंतर्गत जलवाहिनी, मलवाहिका का प्रारूप तैयार करने के लिए सलाहकार नियुक्त करने, प्राधिकरण की जमीन का उपयोग के लिए नीति बनाने, प्राधिकरण के वित्तीय प्रारूप को मंजूरी देकर संबंधित विषय को कार्यकारी समिति के पास भेजने, प्राधिकरण क्षेत्र के आवासीय इलाकों में ढांचागत सुविधाओं के लिए राशि वसूलने समेत कई विषयों पर स्वीकृति प्रदान की गई।

इस दौरान प्रदेश के ऊर्जा मंत्री तथा नागपुर के पालक मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने ग्रोथ सेंटर के निर्माणकार्य को नियमित करके उस पर उचित शुल्क वसूलने की मांग की। बैठक में पालक मंत्री बावनकुले, विधायक सुधाकर देशमुख, सुधाकर कोहले, विकास कुंभारे, सुधीर पारवे, अनिल सोले, नागपुर मनपा की महापौर नंदा जिचकार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement