Published On : Thu, Apr 23rd, 2020

सिद्दीकी सेवामुक्त,जल्द करो सरकारी बंगला खाली

देर से ही सही,मुंढे ने लिया बड़ा फैसला

नागपुर – मनपा आयुक्त तुकाराम मुंढे ने कल बड़ा व अहम निर्णय लेते हुए आदेश जारी किया कि मनपा में पर्यावरण विभाग के कामकाज के लिए जिम्मेदार अधिकारी की नियुक्ति की गई,इसलिए पर्यावरण विभाग में अतिरिक्त अधिकारी जैसे रिजवान सिद्दीकी की आवश्यकता नहीं हैं, इस आधार पर सिद्दीकी को उनकी नियुक्ति रद्द करने की सूचना दे दी गई। साथ ही उन्हें मनपा के बंगले व वाहन सुविधा लौटने के निर्देश तत्काल दिए गए।

याद रहे कि नागपुर टुडे ने सिद्दीकी पर सेवानिवृति बाद मनपा की मेहरबानी का मामला उठाया था। मनपा प्रशासन ने सदर स्थित मनपा अस्पताल को उन्हें रहने और अग्निशमन विभाग की ओर से वाहन सुविधा सालों से मुहैय्या करवा रही थी।

याद रहे कि मनपायुक्त मुंढे ने मनपा से सेवानिवृत्त अधिकारी व वर्तमान में एईसीएल बोर्ड के निदेशक की नियुक्ति कल बुधवार को रद्द कर दी। इसके साथ ही उन्हें दी गई बंगला और सरकारी वाहन सुविधा तत्काल लौटने का निर्देश भी दिया।

सिद्दीकी कई दशक से सदर स्थित उक्त बंगले जो कभी मनपा का अस्पताल हुआ करता था,वहां कुंडली मार बैठे थे। उल्लेखनीय यह हैं कि मनपा में अपने कार्यकाल में विवादों में रहने वाले अधिकांश अधिकारियों को उनकी सेवानिवृति बाद उनसे संबंधित विभाग में सलाहकार बनाकर पुरस्कृत करने का सिलसिला वर्षो से जारी हैं, मुंढे के आने से इस सिलसिला को पूर्णविराम लग चुका हैं। समाचार लिखे जाने तक अभी भी सिद्दीकी का कब्जा उक्त बंगले पर हैं और इस बंगले पर बड़ा ताला जड़ा हुआ हैं।