Published On : Fri, Sep 26th, 2014

शिव सेना विधायक आशीष जैस्वाल जाएंगे भाजपा की शरण में; आज दोपहर होगी स्थिति साफ

ashish jaiswal नागपुर: नागपुर जिले के एकमात्र शिवसेना विधायक अधिवक्ता आशीष जैस्वाल भाजपामें प्रवेश की कगार पर हैं। सूत्र बताते हैं कि हरी झंडी मिलते  ही वे शिवसेना को जय महाराष्ट्र कह देंगे। इनके भाजपा प्रवेश को लेकर रामटेक विधानसभा क्षेत्र के भाजपा नेता विरोध कर रहे हैं। आज शाम तक इस संबंध में फैसला होने की उम्मीद है।

सेना-भाजपा युति टूटते ही नागपुर जिले के सेना के वरिष्ठ  विधायक अधिवक्ता आशीष जैस्वाल भाजपा नेता नितिन गडकरी के संपर्क में है। उनकी पहल पर जैस्वाल का भाजपा प्रवेश का मार्ग बना है। सूत्रों का मानना है किविधायक जैस्वाल को युति टूटते ही अपनी विधायकी बचाने की चिंता सताने लगी, इसलिए उन्होंने भाजपा प्रवेश का मानस बनाकर गडकरी के संपर्क में आए।

जैस्वाल को पहले से ही युति टूटने का आभास हो चुका था, इसलिए भाजपा का साथ देते हुए जिलापरिषद में सत्ता कायम रखी। युति टूटते ही विधायक जैस्वाल को डर समां गया कि अब भाजपा उम्मीदवार उनकी राह में रोड़ा अटकायेगा, जिससे उनको पुनः विधायक बनने का मौका नहीं मिल पाएगा। यह समाचार रामटेक विधानसभा क्षेत्र में फैलते ही भाजपाई सक्रिय होकर विधायक जैस्वाल के भाजपा प्रवेश पर विरोध दर्शा रहे हैं। इनका विरोध प्रभावी रहा तो विधायक जैस्वाल का भाजपा प्रवेश अधर में रह जायेगा और गडकरी ने अपने भाजपाइयों को समझाने में कामयाबी हासिल की तो विधायक जैस्वाल भाजपा में प्रवेश तो करेंगे ही साथ में भाजपा के रामटेक विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार होंगे।

जैस्वाल के भाजपा प्रवेश पश्चात् रामटेक से शिवसेना के अगले उम्मीदवार पूर्व सांसद प्रकाश जाधव होंगे।अगर विधायक जैस्वाल ने भाजपा प्रवेश नहीं किया तो वे ही रामटेक से सेना उम्मीदवार होंगे और हिंगणा विधानसभा क्षेत्र से फिर प्रकाश जाधव को उम्मीदवारी देने का मानस सेना नेताओं ने बनाया है.

शाम तक भाजपा और सेना उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही विधायक जैस्वाल को लेकर चल रही उठा-पठक समाप्त हो जाएगी।

द्वारा:-राजीव रंजन कुशवाहा