Published On : Sat, Nov 5th, 2016

जिले के शिवसैनिक चुनावों के लिए तैयार: इटकेलवार

shivsenaनागपुर.

अगले माह से नागपुर जिले में होने जा रही स्थानीय स्वराज संस्था के चुनावों में जिला शिवसेना पूरी ताकत के साथ उतरने का आश्वासन नागपुर जिला प्रमुख संदीप इटकेलवार ने दिया। मान-सम्मान के साथ भाजपा के साथ गठबंधन हुई तो ठीक,वर्ना शिवसेना अपने शिवसैनिकों के बल पर जिला परिषद् जैसे चुनाव में ८ से २३ जिप सदस्य जितवाने का प्रयास करेंगे।फ़िलहाल वर्त्तमान में जिला परिषद् में शिवसेना के ८ सदस्य है.

इटकेलवार पर शिवसेना ने नागपुर जिला के उमरेड,कामठी,रामटेक विधानसभा की जवाबदारी सौंपी है.

इटकेलवार के अनुसार सम्पूर्ण राज्य के लिए भाजपा-सेना की गठबंधन हुई तो नागपुर जिले स्थानीय स्वराज संस्था के चुनावों के लिए भी युति की जाएँगी।गठबंधन हुई तो दोनों के लिए लाभकारी रहेंगा,गठबंधन के पक्षधर तो हूँ लेकिन मान-सम्मान के साथ.वर्त्तमान में स्थानीय स्तर पर अनेक जगह गठबंधन नहीं है.वैसे गठबंधन के लिए जिले के शिवसैनिक इच्छुक नहीं है.लेकिन सेना के शीर्षस्थ नेताओं के आदेश एवं स्थानीय शिवसैनिकों की इच्छा के मद्देनज़र समय पर सेना हित में निर्णय लिया जायेगा।कियोंकि सेना के लिए शिवसैनिक काफी महत्वपूर्ण है.

आगामी नगर परिषद् और जिला परिषद् चुनावों के मद्देनज़र बैठक,सभा,चिंतन-मनन का दौर जारी है,इसी दरम्यान दोनों चुनावों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा। आगामी चुनावों के लिए बूथ स्तर से लेकर शाखा प्रमुखों की नियुक्ति की जा चुकी है.पिछले ४ माह में उक्त तीन विधानसभा में १५० से अधिक नई शाखाएँ खोली गई. नए शिवसैनिकों और जिले के वरिष्ठ शिवसेना नेताओं के संयुक्त समन्वय के साथ जिला शिवसेना आगामी चुनावों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगी।

उल्लेखनीय यह है कि आगामी चुनावों में जनता-जनार्दन सहित शिवसैनिकों से सतत संपर्क कायम रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जायेगा ,इसके लिए शिवसेना की सोशल मीडिया सेल सक्रिय है.

– राजीव रंजन कुशवाहा