Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Jun 15th, 2018

    किसान बचा तो देश बचेगा, किसानों को बचाना होगा : विधायक डॉ आशिष देशमुख

    काटोल : काटोल पंचायत समिति के स्व विश्वनाथ पुरी सभागृह में शुक्रवार 15 जून के 11 बजे छत्रपत्री शिवजी माहराज किसान सम्मान योजना के तहत काटाेल – नरखेड तहसील के किसानों के खेती हर कर्ज माफी के तहत लाभान्वित किसानों की जानकारी तथा संबधित किसानों को नये खेती कर्ज के लिए विधायक डॉ आशिष देशमुख के अध्यक्षता में काटोल – नरखेड तहसील के तहत आने वाले राष्ट्रीयकृत बैंक तथा जिला मध्यवर्ती बैंक को के वरिष्ठ अधिकारिक बैंक व्यवस्थापक काटाेल के उपविभागिय अधिकारिक यों के उपस्थीती में आढावा बैठक का आयोजन किया गया था।

    इस अवसर पर काटोल पंचायत समिति के सभापति संदीप सरोदे, उपसभापती योगेश चाफले, नरखेड पं. स. के सभापति राजेंद्र हरणे, एस डी ओं श्रीकांत उमरकर लीड बैक के मुख्य अधिकारी शरद बारापात्रे, नागपूर जिल्हा मध्यवर्ती बँक महाव्यवस्थापक निकम काटोल के उपनिबंधक आर. टी. अगडे, नरखेड के उपनिबंधक अशोक गीरी तथा काटोल – नरखेड के सभी रास्ट्रीय कृत तथा जिल्हा सहकारी बैंकों के व्यवस्थापक, सोसायटी सचीव कृषि तथा राजस्व विभाग के तहसीलदार, कृषि अधिकारी एवंम सैकड़ों किसानों के उपस्थीती में यह आढावा बैठक शुरू हुई.

    सर्व प्रथम काटोल तथा नरखेड के उपनिबंधकों ने विगत वर्ष शासन द्वारा किसानों के कर्ज माफी की जानकारी जिसमें 85%प्रतिशत किसानों को कर्ज माफी की जानकारी दि. जिसमें 15 %किसानों के कर्ज माफी कुछ तकनीकी कारणों से रूके कर्ज जल्द ही रिलीज होने की जानकारी उपनिबंधक ने दि. किसानों के कर्ज वितरण में बैक अधिकारी रूकावट ना बने. आशीष देशमुख.

    इस अवसर पर यहां उपस्थित सैकड़ों किसानों की शिकायतें जिला उपनिबंधकों की जानकारी देखते हुए काटोल – नरखेड के सभी राष्टीयकृत तथा जिल्हा सहकारी बैंकों के व्यवस्थापक किसानों के कर्ज समस्या को सही ढंग से समझा दें। किसानों का अपमान ना करें। अन्यथा कायदा व्यवस्था बिगड़ सकती है। केन्द्र तथा राज्य सरकार के किसान कर्ज वाटप के तिती निर्धाण का पालन कर किसानों के समस्याओं को हल करने की जानकारी विधायक देशमुख ने दी.

    साथ ही फसल बीमा के योजना की जन जागृति के लिए कृषि तथा राजस्व विभाग को सुचना दी.इस अवसर पर शिवसेना जिल्हाप्रमुख तथा नरखेड के सभापति राजेन्द्र हरणे द्वारा किसान कर्ज माफी तथा नये कर्ज के लिए किसानों की परेशानी दूर नही हुई तो कानुन को हाथ में लेकर किसानों के लिए लडने की तैयारी की जानकारी दी। काटोल के एस. डी. ओ. श्रीकांत उबरकर ने बताया कि अब प्रत्येक सप्ताह किसान कर्ज वाटप के लिए तहसील में कैम्प लगायें जायेंगे जीसमे प्रत्येक बैक के व्यवस्थापक को संपूर्ण जानकारी देनी होगी यह सुचना की.

    इस अवसर पर शिखर बैंक के व्यवस्थापक शरद बारापात्रे ने केंद्र सरकार की कर्ज वाटप के गाईड लाईन की जानकारी भी दी. जिला मध्यवर्ती बॅक के निकम ने भी मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर सभापति संदीप सरोदे, उपसभापती योगेश चाफले, ने किसानों की समस्या रखी तथा नरखेड के सुरेश आरघोडे, दिनकरराव राऊत, दिलीप ठाकरे, पं. स. सदस्य कल्पना नागपूरे नरखेड के तहसीलदार जयंत पाटील, काटोल तहसीलदार निलेश कदम, बी-डीओ सुनिल साने संजय पाटिल प्रकाश बारंगे, प्रमोद धारपूरे तथा कृषि, राजस्व, पंचायत तथा बैंकों के अधिकारी उपस्थित थे। सैकड़ों किसानों ने अपनी समस्यायें रखी जो उपनिबंधक तथा संबंधीत अधिकारी योंने हल करने का प्रयास किया।


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145