Published On : Thu, Sep 20th, 2018

शराब तस्करी : संघमित्रा एक्सप्रेस में 3 महिलाओं समेत 4 गिरफ्तार

Advertisement

नागपुर: रेलवे सुरक्षा बल द्वारा जारी शराब तस्करी विरोधी अभियान के तहत बुधवार को 3 महिला तस्करों समेत 4 को गिरफ्तार किया गया. यह कार्रवाई ट्रेन 12296 संघमित्रा एक्सप्रेस में की गई. चारों आरोपियों और एक अन्य कार्रवाई में देसी-विदेशी शराब की कुल 618 बोतलें जब्त की गईं जिनकी कुल कीमत 20,150 रुपये आंकी गई. आरोपियों के नाम वैशाली आशीष झाडबुके (35), विमल वसंता भगत (60), सुनीता संजय काले (54) और दयानंद सालवे (55) बताए गए हैं. चारों ही चन्द्रपुर निवासी हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्लेटफार्म 2 पर पहुंची संघमित्रा एक्सप्रेस में स्पेशल टीम को कोच एस-9 में 3 महिलाएं संदिग्ध अवस्था में दिखाई दीं. पूछताछ में वे तीनों घबरा गईं जिससे शक बढ़ गया. उनके बैग की जांच करने पर देसी और अंग्रेजी शराब की कुल 430 बोतलें मिलीं. इसी ट्रेन के जनरल कोच में दयानंद को भी विदेशी शराब की 125 बोतलों के साथ गिरफ्तार किया गया. इससे पहले प्लेटफार्म 2 पर ही लावारिस बैग से 63 बोतलें पकड़ी गई.

स्लीपर कोच में पकड़ा गुटखा
उक्त ट्रेन के कोच एस-7 से टीम ने 2,200 रुपये को गुटखा भी पकड़ने में भी सफलता पाई. उक्त गुटखा प्लास्टिक की बोरी में एक सीट के नीचे रखा हुआ था. किसी भी यात्री ने उक्त बोरी को अपना बताने से इंकार करने के बाद इसकी तलाशी ली गई तो गुटखे के 32 पैकेट मिले. उक्त कार्रवाई सीनियर डीएससी सतीजा के मार्गदर्शन में पीआई वानखेड़े, एपीआई एसपी सिंह, एसएम गजभिये, विकास शर्मा, विवेक कनोजिया, दीपक पवार, संतोष पटेल, अनीस खान, अर्जुन पाटोले आदि द्वारा की गई. सारा जब्त माल एक्साइज विभाग के सुपुर्द कर दिया गया.