Published On : Tue, Nov 7th, 2017

मुंबई में रूसी महिला से बीच सड़क पर छेड़छाड़

मुंबई के बोरीवली इलाके में रहने वाली एक रूसी महिला के साथ छेड़छाड़ की सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यह मामला 1 नवंबर का बताया जा रहा है. उस दिन विदेशी महिला ऑटो से उतरकर अपने घर की तरफ जा रही है. रास्ते में कुछ मनचलों ने उसके साथ छेड़खानी कर दी. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, बोरीवली इलाके में रहने वाली रूसी महिला 1 नवंबर की रात 10 बजे ऑटो से अपने घर वापस आ रही थी. गली के बाहर उतर कर वह घर की तरफ बढ़ने लगी, तो रास्ते में एक शख्स ने उस अपशब्द बोले. महिला उसे अनसुना करके आगे बढी, तो आरोपी ने उसे पकड़ लिया और जबरदस्ती करने की कोशिश करने लगा. महिला जोर से चिल्लाने लगी.

उसकी आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां आ गए. आरोपी को पकड़ने की कोशिश किया, लेकिन वह वहां से भाग निकला. घटना के तीन दिन बाद एमएचबी पुलिस स्टेशन में पीड़िता ने अपनी तहरीर दी. इसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के तहत केस दर्ज कर लिया. घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

बताते चलें कि अतिथि देवो भव: के नारे के बीच आए दिन विदेशी पर्यटकों और नागरिकों के साथ वारदात होती रहती हैं. हाल ही में यूपी के मथुरा में एक एक बैंक प्रबंधक को रूस की एक युवती से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया. आरोपी महेन्द्र प्रसाद सिंह यूको बैंक की वृदांवन शाखा के प्रबंधक है. युवती 2016 में फेसबुक के जरिए उसके संपर्क में आई थी.

पुलिस उपाधीक्षक विजय शंकर मिश्र ने बताया था कि 20 वर्षीय युवती फेसबुक पर दोस्ती के बाद महेंद्र सिंह से अक्सर बात करने लगी. उसके कहने पर वह सितंबर 2017 में भारत आई और वृंदावन में ठहरी. 22 सितंबर को उसे एक घर में ले जाया गया, जहां उसके साथ रेप किया गया. उसके बाद से यह लगातार होता रहा. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इसी तरह दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) से पीएचडी कर रही एक जर्मन महिला को देखकर सार्वजनिक तौर पर हस्तमैथुन करने वाले 32 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. विदेशी महिला ने आरोपी की कार का फोटो खींच लिया था, उसी के आधार पर आरोपी पकड़ा गया. यह मामला काफी सुर्खियों रहा था.