| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Apr 2nd, 2018
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    ‘वीवो’ पर १५ लाख का बकाया


    नागपुर : नागपुर टुडे ने अपने पोर्टल पर एक समाचार प्रकाशित किया था कि ‘ शहर के बाज़ारों पर ‘ओप्पो’-‘वीवो’ का अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है. इस समाचार की गंभीरता को देखते हुए मनपा विज्ञापन विभाग ने बड़ी कार्रवाई करने की जानकारी दी.

    मनपा में बांधकाम समिति के सभापति संजय बंगाले के कड़क निर्देश पर विज्ञापन विभाग ने ‘ओप्पो’-‘वीवो’ पर नकेल कसते हुए उन पर जुर्माना के साथ शुल्क लेकर नियमितीकरण करने की पहल की.

    विज्ञापन विभाग के अनुसार उन्होंने ‘ओप्पो’ पर ६,९७,७३४ रूपए का डिमांड सौंपा,’ओप्पो’ प्रबंधन ने पूर्ण राशि अदा कर कार्रवाई से मुक्ति पा ली.तो दूसरी ओर विभाग ने ‘वीवो’ प्रबंधन को ३२,८४,८९२ रूपए का डिमांड दिया,इन्होंने १७,७४,६७३ रूपए भरा. इन पर १५,१०,२१९ रूपए बांकी है, इन्हें ३१ मार्च २०१८ तक भरना था.

    विभाग के अनुसार ‘वीवो’ को पत्र देकर एक और मौका बकाया भरने के लिए दिया जाएगा. इसके बाद उनके लगे होर्डिंग निकाले जाने के साथ ही साथ वारंट की कार्रवाई की जाएगी.

    उल्लेखनीय यह है कि मोबाइल की दुनिया में कदम रखने वाले विदेशी कंपनी ‘ओप्पो’ व ‘वीवो’ ने बाजार का कब्ज़ा ज़माने हेतु बिना अनुमति के शहर के बाजार वाले इलाके अपने रंग में रंगने लगी थी. इस चक्कर में उक्त कंपनी ने मनपा विज्ञापन नीति को दरकिनार कर बाजार के इलाकों की इमारतों पर अतिक्रमण बढ़ता जा रहा था. इमारतों पर इनके सहयोग से अनगिनत होर्डिंग लगा कर इमारत को ढक दिया गया है. कभी कुछ और नाम से जाने जाना वाले इमारत इन दिनों अब ‘ओप्पो’ या ‘वीवो’ के नाम से पहचाने जाने लगे हैं. ‘ओप्पो’ ने हद्द तब कर दी जब इस समूह ने नेताजी मार्केट के नजदीक मातृसेवा संघ द्वारा संचालित एक स्कूल को ‘ओप्पो’ के होर्डिंग से पूरी तरह ढंक दिया.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145