| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Dec 12th, 2018

    गलत जानकारी देकर पार्सल से हो रही थी सुगंधित तंबाकू की तस्करी

    आरपीएफ ने 5 लाख 7 हजार रुपए का सुगन्धित तंबाकू किया जब्त

    नागपुर: प्रतिबंधित वस्तुओ की तस्करी रेलवे में देखने को मिल रही है. बुधवार को आरपीएफ की टीम ने पार्सल से 5 लाख 7 हजार रुपए का सुगन्धित तंबाकू जब्त किया है. जानकारी के अनुसार स्पेशल क्राईम डिटेक्शन टीम’’ के सदस्य प्रधान आरक्षक केदार सिंह व प्रधान आरक्षक रजन लाल गुर्जर को गुप्त सुचना मिली थी कि ट्रेनों के माध्यम से मादक पदार्थ कि तस्करी हो रही है, जिस पर स्टाफ़ द्वारा पार्सल एरिया में गश्त के दौरान समय करीबन 07.00 बजे पार्सल कार्यालय के सामने अन्य पार्सलो के साथ 6 पार्सल संदिग्ध अवस्था में रखे हुए नजर आये.

    जिसके बाद आस – पास के लोगो से पूछताछ करने पर एक व्यक्ति अपना नाम मोहम्मद रजा अब्दुल अजीज मदार बताया व उसने बताया कि इस पार्सल को वह लेने आया है, स्टाफ़ द्वारा उस पार्सल के अन्दर क्या है पूछने पर उसके द्वारा बताया गया कि, उस सभी 06 पार्सल सूरज नाम के पार्टी का है. जिसे वह लेने आया है, तथा पार्सलो के अन्दर क्या है उसे इसकी उसे कोई जानकारी नहीं है.

    आरपीएफ को पार्सल में किसी प्रकार के मादक पदार्थ का संदेह होने पर स्टाफ़ द्वारा इसकी सुचना निरीक्षक को दी गई. जिस पर निरीक्षक और उप निरीक्षक द्वारा पार्सल कार्यालय जाकर पार्सल लेने आये व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने और जानकारी दी साथ ही इसके व्यक्ति ने रेलवे द्वारा जारी रेलवे कि रसीद भी दिखाई. मामले कि जाँच करने पर पार्सल क्लर्क द्वारा रेलवे रसीद को चेक करने पर रसीद में दर्शाए अनुसार 23 नग पार्सल पाए गए. जिसमे से 6 संदिग्ध पार्सल के सामानो का विवरण नहीं पाया गया.

    शक के आधार पर निरीक्षक के अनुरोध पर कमर्शियल विभाग तथा पार्टी के प्रतिनिधि के सामने 06 पार्सलो को खुली डिलेवरी देने हेतु खोलने पर उसमे से एक पार्सल में तीन बड़े पैकेट जिसके अन्दर “रशियन माफिया” “समर 69” तथा “झुमा ब्लूबेरी” लिखे हुए सुगन्धित तम्बाखू के 720 पैकेट जिसकी कुल किमत 1 लाख 44 हजार रुपये. दुसरे पार्सल में तीन बड़े पैकेटो में हुक्का पार्लर में उपयोग में लाये जाने वाले “हुक्का एसेसरीज” के 600 पैकेट.

    जिसकी कुल किमत 75 हजार रुपये. बाकी बचे सभी 04 पार्सल में (मेड इन यूएई ) लिखे 24 बड़े पैकेट जिसके अन्दर “ अल फखेर” लिखे हुए सुगन्धित तम्बाखू के 2880 पैकेट पाए गए. जिसकी कुल किमत 2 लाख 88 हजार रुपये है. कुल जब्त किए गए पार्सल कि किमत 5 लाख 7 हजार रुपये पायी गई है.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145