Published On : Fri, Jul 19th, 2019

वोटिंग हॉल से मोबाइल चुरानेवाले आरोपी को आरपीएफ ने 15 मिनट में धरदबोचा

नागपुर: वेटिंग हॉल से मोबाइल चुराने वाले आरोपी को रेलवे स्टेशन की आरपीएफ टीम ने 15 मिनट के अंदर धरदबोचा. जानकारी के अनुसार यूपी के मुंगरा बादशाहपुर निवासी रंजीत सुभाष चंद्र गौतम ने आरपीएफ स्टेशन में जानकारी दी की वह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8 की तरफ बुकिंग हॉल में सोया हुआ था. उसी समय किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसकी जेब से 10,500 रुपए का मोबाइल चोरी कर लिया. इसकी शिकायत जीआरपी थाने में दर्ज की गई.

इसके बाद सीसीटीवी ड्यूटी में मौजूद स्टाफ़- सिटी-भूपेंद्र बाथरी द्वारा फुटेज चेक किया गया, जिसमे कमरा नं. 205 में एक व्यक्ति फिर्यादी का मोबाइल चोरी करते दिखाई दिया. जिसकी फोटो पीएलटी ग्रुप मे डाली गई.फोटो के आधार पर स्टेशन पीएलटी टीम के स्टाफ आरक्षक संजय खंडारे, नवीन कुमार तथा हर्षवर्धन कालपाण्डे को मोबाइल चोर जनरल वेटिंग हाल मे सोते हुए दिखाई दिया.

उससे पूछताछ करने पर उसने कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया. जिसे आरपीएफ थाना नागपुर मे उप निरीक्षक के.सी.जाटोलिया के सामने पेश किया गया. इस दौरान उससे पूछताछ करने पर व्यक्ति ने अपना नाम जितेंद्र गजभिए बताया और कुही के कोचाडी गांव का रहनेवाला बताया. उसने खुद ही अपनी पेंट की जेब से एक मोबाइल निकाला और बताया की यह मोबाइल उसने प्लेटफॉर्म नंबर 8 की तरफ बूकिंग हॉल मे सोये हुये एक यात्री की जेब से चोरी किया था. इसके बाद फिर्यादी को मोबाइल दिखाने पर फिर्यादी ने मोबाइल की पहचान की.

पकड़े गए आरोपी को मोबाईल के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई करने के लिए जीआरपी नागपुर के हवाले किया गया है. यह कार्रवाई वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त, आर.पी.एफ नागपुर भवानी शंकर नाथ के मार्गदर्शन में की गई है.