| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Oct 8th, 2018

    दूरंतो में पकड़े गए 1.31 करोड़ के गहने

    नागपुर: रेलवे सुरक्षा बल की स्पेशल क्राइम डिटेक्शन टीम और अपराध खुफिया शाखा द्वारा ट्रेन 12289 मुंबई-नागपुर दूरंतो एक्सप्रेस से उतरे एक यात्री के पास से सोने और प्लेटिनम धातु से बने 1.31 करोड़ के गहने जब्त किए गए. शक जताया जा रहा है कि ये सारे गहने हवाला के जरिए नागपुर लाए गए थे. जानकारी के अनुसार, आरपीएफ सीआईबी को गुप्त सूचना मिली कि ट्रेन में सफर कर रहे एक व्यक्ति के पास से करीब 4.4 किग्रा के गहने हैं. इन गहनों का कोई उचित हिसाब नहीं है, क्योंकि ये सारे हवाला के हैं.

    जानकारी मिलते ही सीआईबी के विजय पाटिल, किशोर चौधरी और आरपीएफ के शशिकांत गजभिये ने रविवार सुबह प्लेटफार्म 8 पर फिल्डिंग लगा दी. ट्रेन अपने निर्धारित समय पर पहुंची. इसी दौरान सुबह 8.05 बजे एक व्यक्ति एक बैग लेकर संदिग्ध परिस्थितियों में इधर-उधर घूमता दिखाई दिया. टीम को शक हुआ तो पूछताछ की. पूछताछ में वह व्यक्ति घबरा गया. उसके बैग की तलाशी लेने पर सूचना सही साबित हुई. व्यक्ति के बैग में सोने और प्लेटिनम धातु से बने गहने थे.

    बिल बताने में रहा असमर्थ
    इतनी बड़ी मात्रा में गहने मिलने से पूरी टीम सकते में आ गई. तुरंत सीनियर डीएससी सतीजा को सूचित किया गया. इसके बाद व्यक्ति से कड़ी पूछताछ की गई. पहले तो उसने बरगलाने की कोशिश की, लेकिन सख्ती बढ़ते ही सारे माल का बिल न होने की बात कही. सीनियर डीएससी सतीजा के मार्गदर्शन में बाकी की कार्रवाई के बाद मामला आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिया गया.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145