Published On : Fri, Dec 26th, 2014

कोराडी : गुनहगारों की सूचना तत्काल थाने में दें

 

  • पुलिस उपविभागीय अधिकारी गुनाहों को कम करने में चाही मदद
  • शांति कमेटी बैठक में लोगों ने रखीं अपनी समस्याएँ

Pawan awale Koradi
कोराडी (नागपुर)। कोराडी थाना अंतर्गत शांति कमेटी के महत्वपूर्ण बैठक २५ दिसम्बर की शाम हुई. बैठक में अध्यक्ष के रूप में नागपुर परिमण्डल जोन-२ के पुलिस उपविभागीय अधिकारी संजय लाटकर उपस्थित थे. उन्होंने बैठक में कहा कि मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है. सामाजिक वातावरण में बड़े पैमाने पर होने वाली विकृतियाँ व गुनाह होते देख सजग नागरिकों को पुलिस की मदद करनी चाहिए. यह सभी का आद्य कत्र्तव्य है. यदि कोई गुनाह करता है तो उसकी जानकारी स्थानीय थाने में दें. शिकायतकर्ता का नाम गुप्त रखा जाएगा.

वहीं शांति कमेटी के वरिष्ठ सदस्य अरुण कुलकर्णी ने कहा कि श्री महालक्ष्मी जगदम्बा परिसर में मजनुंओं की संख्या बढ़ गई है. प्रेमी युगल राम मंदिर परिसर व हनुमान मंदिर के सामने पम्प हाउस के भीतर दिनभर अशोभनीय हरकतें करते देखे जा सकते हैं. असामाजिक तत्व इन क्षेत्रों में विचरते रहते हैं, जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने की संभावना बनी रहती है. वहीं स्थायी रूप से पुलिस चौकी की व्यवस्था की जाए. सामाजिक संगठन के प्रीतम होहासारवा ने कहा कि झोपड़पट्टी इलाकों में रात के वक्त पुलिस पेट्रोलिंग की व्यवस्था की जाए.

Pawan awale Koradi
दिलीप सावरकर ने कहा कि आदर्शनगर, न्यू कोराडी में जानवरों के अस्पताल के पास अवैध देसी दारू की बिक्री की जाती है, जिसे बंद करायी जाए.
भाजयुमो नेता पवन आवले ने कहा कि बोखारा नाका से कोलार नदी तक हाईवे व बोखारा नाका से तुली पब्लिक स्कूल तक स्ट्रीट लाइटें बंद रहती हैं, जिसके कारण कई बार दुर्घटनाएँ हो चुकी हैं. डीवाईएसपी ने उन्हें ओरिएंटल कम्पनी व एनएचएआई से शिकायत  करने को कहा. उन्होंने कहा कि पुलिस उसमें मदद कर सकती है.


सरजू इंगले ने रामभाऊ गोमासे ने कहा कि बाजार चौक तक सर्विस रोड अतिक्रमण मुक्त करवाएँ. पत्रकार दिनेश तोडवाल (खंडेलवाल) ने कहा कि कोराडी प्लॉन्ट में परप्रांतीय मजदूरों / कर्मियों के कागजातों की जाँच कर रोजगार दें. गुनहगारों को बाहर निकालें. महादुला कोराडी परिसर में परप्रांतीयों की आपराधिक गतिविधियाँ देखी जा रही हैं. बैठक में भूदेव वांढे, सुरेश सलाम, पंकज ढोणे, सुनील सहारे, चंद्रकांत आवले, तरुण रामटेके, अजय वाणी, दुरुगकर, संदेश पाटिल, मिलन काले, नायकवाड प्रमुखता से उपस्थित थे.