Published On : Thu, Nov 5th, 2020

राह देख रहे CTET उमेदवारो के लिए राहत, अब 31 जनवरी 2021 को होगी परीक्षा

नए 23 शहरों में भी होगी परीक्षा

नागपुर– आखिरकार केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा ( CTET ) 2020 की तारीख का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर आई है. सीबीएसई (CBSE) ने सीटीईटी जुलाई 2020 परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है. इस बार 23 नए शहर जोड़े गए हैं, जहां सीटीईटी का आयोजन किया जाएगा. बोर्ड ने इस संबंध में cbse.nic.in और ctet.nic.in पर नोटिस जारी किया है.सीबीएसई द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, जुलाई 2020 की सीटीईटी परीक्षा अब 31 जनवरी 2021 को ली जाएगी. कोविड-19 के कारण यह परीक्षा स्थगित की गई थी.

सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने के लिए परीक्षा के नए शहर और नए केंद्र भी जोड़े गए हैं. इस बार देशभर के कुल 135 शहरों में सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) का आयोजन किया जाएगा. नागपुर शहर से भी इस परीक्षा में हजारों उमेदवार शामिल होते है.
इस बार जोड़े गए ये 23 नए शहर
लखीमपुर, नगांव, बेगूसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, सारण, भिलाई/दुर्ग, बिलासपुर, हजारीबाग, जमशेदपुर, लुधियाना, आंबेडकर नगर, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गोंडा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर, सीतापुर और उधम सिंह नगर.
बदल सकते हैं परीक्षा केंद्र
सीबीएसई ने अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र बदलने की भी सुविधा दी है. इच्छुक उम्मीदवार सीटेट की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से अपने आवेदन में परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं. इसके लिए आपके पास 7 नवंबर 2020 से लेकर 16 नवंबर 2020 रात 11.59 बजे तक का समय है.