Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Sep 2nd, 2016
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    रिलायंस Jio ने छेड़ दी है ‘डेटा वॉर’, कस्टमर्स की होगी चांदी!

    124143-524659-reliancejiolaunchरिलायंस जियो ने आज अपने प्लान का ऐलान करके सबके होश उड़ा दिए हैं. हर नेटवर्क पर फ्री कॉल और दिसंबर 2016 तक फ्री इंटरनेट डेटा सहित कई बड़े ऐलान ने देशभर में हलचल मचा दी है. इस ऐलान की सबसे बड़ी बात है कि इसने बाकी टेलीकॉम कंपनियों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है.

    जिस तरह लोगों में जियो प्रीव्यू के लिए जियो सिम खरीदने की होड़ मची है उसे देखकर लगता है की अन्य टेलीकॉम कंपनियों को बाजार में बने रहने के लिए रिलायंस जियो से मुकाबला करना होगा.

    जियो की ‘डेटागिरी’ देगी बड़ी टक्कर

    देश में स्मार्टफोन के बढ़ते चलन और डेटा के प्रति लोगों में बढ़ती जरुरत को देखते हुए रिलायंस ने डेटा गेम खेला है. अपने प्लान में डेटा को कंपनी ने इतना सस्ता किया है कि लोग यकीनन ‘डेटागिरी’ करते नजर आएंगे. 19 रुपये कंपनी ने मिनिमम डेटा कीमत रखी है. 50 रुपये में 1 जीबी डेटा दे रही है साथ ही नाइट डेटा को फ्री कर दिया गया है.

    एक अहम बात जो मुकेश अंबानी ने कही है वह है ”यूजर को किसी एक सर्विस के लिए पैसे देने होंगे.” ये बात बेहद अहम है. अबतक हर पोस्टपेड और प्रीपेड कस्टमर डेटा के लिए अलग और कॉलिंग के लिए अलग प्लान लेता है जियो के इस ऐलान के बाद बाकी टेलीकॉम कंपनियों के लिए बड़ी मुसीबत ये होगी कि आखिर वह किस सर्विस के लिए कस्टमर्स से पैसे लें. वॉयस कॉल या डेटा?

    त्यौहारों पर भी नहीं लगेगा एडिशनल चार्ज

    हालांकि आजकल मैसेज को व्हाट्सएप ने लगभग खत्म ही कर दिया है लेकिन आज भी त्यौहारों के मौके पर मैसेज भेजे जाते है. कंपनी ने कस्टमर्स से त्यौहारों पर मैसेज के लिए अतिरिक्त चार्ज ना करने का फैसला करके दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को बड़ी चुनौती दे दी है.

    टेलीकॉम कंपनियों ने घटा दिया है डेटा प्लान की कीमत

    एयरटेल, वोडाफोन, आईडिया सहित सभी टेलीकॉम कंपनियों के यूजर्स को जियो के इस ऐलान से बड़ा फायदा होने वाला है. अगर आपके पास जियो सिम नहीं है तो भी परेशान होने की जरुरत नहीं है ये सभी कंपनियां भी अपने यूजर्स को लुभाने के लिए और भी सस्ते प्लान लॉन्च कर सकती हैं.

    जियो प्रीव्यू ऑफर का ही ऐसा असर है कि देश की सबसे बड़ी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी एयरटेल ने अपने डेटा प्लान में 80 फीसदी तक की कटौती की है. वोडाफोन मे अपने डेटा प्लान रिवाइज करके डेटा लिमिट को बढ़ा दिया है. आईडिया ने भी 67 फीसदी तक डेटा पैक सस्ते किए हैं.

    डेटा की कीमत कटौती की इस होड़ में बीएसएनएल भी आ गया है 1099 रुपये में कंपनी अनलिमिटेड डेटा दे रही है.

    कस्टमर्स के अच्छे दिन

    रिलायंस जियो ने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए अच्छे दिन ला दिए हैं. टेलीकॉम कंपनियों के कीमत कम करने को लेकर मची इस होड़ में यूजर्स को बड़ा फायदा होने वाला है. डेटा से बढ़कर ये जंग अब वायस कॉल को लेकर भी छिड़ गई है. कम पैसे में डेटा और फ्री या कम दरों के साथ कॉल के प्लान लाकर टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को लुभाने की हर संभव कोशिश करेंगी.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145