Published On : Thu, Sep 1st, 2016

रिलायंस Jio के लॉन्च का ऐलान: अनलिमिटेड वॉयस कॉल और डाटा सर्विस फ्री

Advertisement

124143-524659-reliancejiolaunchनई दिल्ली: रिलायंस जियो इन्फोकॉम की बहुचर्चित सर्विस जियो को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक (एजीएम) में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लॉन्च कर दिया। गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं सालाना बैठक की शुरुआत चेयरमैन मुकेश अंबानी ने निवेशकों से कहा कि आज हम इतिहास लिखेंगे। मुकेश अंबानी ने सालाना बैठक में अपने भाषण की शुरुआत रिलायंस जियो के साथ की । अपने उद्धाटन भाषण में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जिओ प्रधानमंत्री और देश की 120 करोड़ जनता को समर्पित है।

मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि जियो के किसी भी ग्राहक को भारत में किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉल के लिए कोई भी शुल्क देने की जरूरत नहीं है, रोमिंग शुल्क भी शून्य रहेगा । जियो की कीमतें ग्राहकों की परेशानियों के समाधान के बारे में है, ग्राहकों को केवल एक ही सेवा – डेटा या वॉयस कॉल के लिए भुगतान करना चाहिए, जियो के ग्राहकों के लिए सभी वॉयस कॉल पूरी तरह मुफ्त होगी। उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो भारत को डेटा की किल्लत से डेटा बहुलता की ओर ले जाएगी । रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने कहा कि डिजिटल जीवन के लिए डेटा ऑक्सीजन की तरह है, किसी को भी डेटा पहुंच से बाहर नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दुनिया में डिजीटल रिवॉल्यूशन की शुरुआत हो रही है। मोबाइल इंटरनेट मामले में भारत दुनिया में 155वें स्थान पर है। मुकेश अंबानी ने कहा ‘जियो’ का मतलब जीना है और जीवन से कीमती कुछ भी नहीं। अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो हर भारतीय के जीवन को सम्पन्न करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सही माहौल मिलने पर युवा कमाल दिखा सकते है। जिओ से लोगों की जिंदगी बदल जाएगी। जिओ का मतलब जिओ डिजिटल जिंदगी के साथ। उन्होंने दावा किया कि देश के लोगों को सबसे सस्ते 4जी मोबाइल फोन दिए जाएंगे और लोगों को सस्ती मोबाइल टेक्नॉलोजी देने का ऐलान किया।

रिलायंस जिओ की खास बातें
-4जी स्मार्टफोन सिर्फ 2,999 रुपए में देने का ऐलान
-4जी स्मार्टफोन 1999, 2999, 3999, 4999, 5999 रुपए में
-एलवाईडी डिवाइस 2,999 से शुरू होगा
-जिओ फाई की सेवा 1999 रुपए में
-जिओ मोबाइल पर सभी वॉयस कॉल फ्री
-पूरे देश में रोमिंग फ्री 4जी नेटवर्क
-जिओ डाटा 50 रुपए प्रति जीबी से शुरू होगा
-एक एमबी डेटा सर्विस 5 पैसा और 1 जीबी डेटा सिर्फ 50 रुपए में
-वेलकम किट में डाटा और एसटीडी कॉल फ्री
-15 हजार रुपए की सर्विस पहले साल फ्री
-दिसंबर तक कॉल, डाटा मुफ्त देगा रिलायंस
-जिओ की डाटा सर्विस 5 पैसे प्रति मेगाबाईट
-भारत में जिओ देगा मुफ्त कॉल
-घरेलू वॉयस कॉल के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा
-ई-केवाईसी के जरिए 15 मिनट के अंदर कनेक्शन
-2जी, 3जी नेटवर्क के लिए राउटर सुविधा
-4जी सर्विस में 300 से ज्यादा लाइव चैनल
-जिओ के नेटवर्क में सिर्फ 4जी नेटवर्क मिलेगा
-आधार कार्ड के जरिए 15 मिनट में कनेक्शन मिलेगा
-दिल्ली और मुंबई में आज ही से इंटरनेट के जरिए कनेक्शन मिलेंगे