| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Sep 17th, 2018

    सुराबर्डी के पारंपरिक अभियान प्रशिक्षण केंद्र से सटे अवैध निर्माणकार्यों को तोड़ने की सूची जारी

    नागपुर : पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को जंगल कैम्पिंग, फ़ायरिंग जैसी ट्रेनिंग नागपुर के सुराबर्डी स्थित पारंपरिक अभियान प्रशिक्षण केंद्र सुराबर्डी नागपुर में दी जाती है. लेतिन इस परिसर से सटे कई भागों पर अनाधिकृत निर्माणकार्यों ने जगह बना ली है. लिहाजा मेट्रो प्राधिकरण ने ऐसे अवैध निर्माणकार्यों को तोड़ने के लिए एक सूची सार्वजनिक की है, जिसमें अतिक्रमणकारियों को 24 घंटे का अल्टिमेटम अपने निर्माणकार्यों को तोड़ने के लिए दिया गया है.

    ज्ञात हो कि राज्य सरकार की ओर से एंटी नक्सल आपरेशन सेल के तहत पुलिस को ट्रेनिंग कार्य के लिए अब आवश्यक सुविधाएं मिलेंगी। राज्य सरकार ने एएनओ सुराबर्डी नागपुर में ट्रेनिंग व अन्य कार्यों की आवश्यक सुविधाओं पर राज्य सरकार सम्पूर्ण खर्च वहन करती है. प्रशिक्षण केंद्र में जंगल कैंप के लिए जंगल परिसर व फायरिंग रेंज उपलब्ध नहीं होने से प्रशिक्षण के लिए अंबाझरी-हिंगणा परिसर के वन विभाग की जमीन का इस्तेमाल किया जानेवाला है.
    लेकिन पिछले एक दशक में इस परिसर से सटे भागों में अवैध रूप से दर्जन भर से अधिक अवैध निर्माण कार्य किए गए हैं. जिन्हें ढहाने के लिए मेट्रो प्राधिकरण ने संबंधितों को 24 घंटे की मोहलत देते हुए एक सूची सार्वजानिक की है.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145