Published On : Mon, Nov 28th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

रिश्तेदार ने किया था आत्महत्या के लिए प्रेरित

Advertisement

* वीडियो के जरिए हुआ खुलासा

नागपुर: एमआईडीसी थाना अंतर्गत एक महिला ने अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने शुरुआत में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया था, लेकिन जांच के दौरान एक वीडियो पुलिस के हाथ लग गया। जिसमें महिला ने अपनी रिश्तेदार द्वारा प्रताड़ित किए जाने का जिक्र किया है। अब इस मामले में पुलिस ने मृतक महिला के परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी महिला का नाम चंदा मनोज पालीवाल (46) है। वह छत्रपतिनगर की निवासी है।

जयताला के यशोदा नगर निवासी शमा श्यामलाल पालीवाल (38) चंदा की रिश्तेदार हैं। शमा ने 20 नवंबर की रात अपने निवास स्थान पर पंखे से रस्सी बांधकर फांसी लगा ली थी। 21 नवंबर की सुबह वह फंदे पर लटकी मिली और पुलिस को इस घटना की सूचना दी गई। एमआईडीसी पुलिस मौके पर पहुंची। पोस्टमॉर्टम किया गया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया और आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया।

जांच के दौरान शमा के मोबाइल फोन में एक वीडियो मिला। इसमें कहा गया है कि वह लगातार चंदा को गाली दे रही थी, आपत्तिजनक आरोप लगा रही थी और उसका अपमान कर रही थी। शमा ने वीडियो में यह भी कहा कि उसने चंदा की वजह से आत्महत्या की है। शमा के बेटे साहिल ने पुलिस को वीडियो दिखाया और चंदा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

घटना के एक दिन पहले चंदा ने शमा को गाली दी थी। इससे आहत होकर उसकी मां ने आत्महत्या करने का कदम उठाया। पुलिस ने चंदा को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।