Published On : Mon, Sep 7th, 2020

इंतज़ार समाप्त : 1.40 लाख भर्तियों के लिए रेलवे ने घोषित की परीक्षा की तारीख

नागपुर- रेलवे भर्ती बोर्ड ( RRB ) ने करीब डेढ़ साल बाद आखिरकार एक लाख से ज्यादा पदों पर एनटीपीसी भर्तियों की परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है. ये भर्तियां कुल 1,40,640 पदों पर तीन अलग-अलग श्रेणियों में होने जा रही हैं. इसके लिए मार्च 2019 में ही आवेदन लिए गए थे.

1.40 लाख पदों के लिए देशभर से करीब 2.40 करोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. अप्रैल 2019 से ही करोड़ों उम्मीदवारों को इस भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषणा का इंतजार था.

अब रेलवे ने घोषणा की है कि आरआरबी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरीज ( RRB NTPC) स्टेज – 1 की परीक्षा 15 दिसंबर 2020 से शुरू होगी। यह परीक्षा कंप्यूटर मोड पर ली जाएगी.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस संबध में ट्वीट कर जानकारी दी है. ट्वीट में लिखा है कि ‘रेलवे (Indian Railway) विभिन्न पदों की सभी 3 श्रेणियों के लिए भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूर्ण कर चुकी है. विभिन्न पदों के लिए परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर से शुरू किया जाएगा.’

ध्यान रहे की पिछले वर्ष इसके लिए परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था और वे परीक्षा की तारीख की राह देख रहे थे. परीक्षा नहीं करने की वजह से केंद्र सरकार पर कई सवाल भी उठने लगे थे.