| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, May 9th, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    रेल मंत्री ने दिखाई अजनी-पुणे एसी ट्रेन को हरी झंडी; शुरू किए 20 नए प्रोजेक्ट्स


    नागपुर:
    नागपुर रेलवे स्टेशन पर हुए लोकार्पण समारोह में मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अजनी-पुणे-अजनी एसी सुपर फास्ट ट्रेन को हरी झंडी दिखाई, साथ ही नागपुर-अमृतसर-नागपुर और पुणे-अमरावती-पुणे एसी सुपर फास्ट ट्रेनों की घोषणा भी की. इस दौरान उन्होंने करीब २० नए उपक्रमों की शुरुआत भी की. इस आयोजन के दौरान परिवहन मंत्री नितीन गडकरी, गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर, पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, महापौर नंदा जिचकार उपस्थित थी. इस दौरान रेलमंत्री सुरेश प्रभु के हाथो नागपुर-इटारसी, नागपुर-बल्लारशाह थर्ड लाइन कई नए उपक्रमो का लोकार्पण भी किया गया.

    जिसमे वर्धा-नागपुर तीसरी चौथी लाइन, नागपुर स्टेशन पर 5 लिफ्ट के साथ एफओबी, गोधनी-केबिन कलमना कार्ड लाइन का दोहरीकरण, अजनी का सैटेलाइट टर्मिनल के रूप में विकास, अजनी पर वॉटर रिसायकलिंग प्लांट, गोधनी स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में सुधार, वडसा – गडचिरोली नई लाइन, इतवारी स्टेशन पर कोचिंग डिपो , मोतीबाग कोचिंग में डिब्बों की रख-रखाव की सुविधा, आमला-परासिया विद्युतीकरण कार्य, चंद्रपुर स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में विस्तार, नागपुर, बल्लारशाह, वर्धा स्टेशन पर एलईडी लाइटों की व्यवस्था, बल्लारशाह स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का विस्तार और नागपुर स्टेशन पर वाई-फाई की अधिकृत घोषणा कर रेलवे के निरतंर हो रहे विकास का ब्यौरा दिया.


    इस दौरान केंद्रीय परिवहन मंत्री नितीन गडकरी ने अपने सम्बोधन में कहा की नागपुर से पुणे और मुम्बई के बिच रोजाना वातानुकूलित गाडी की जरुरत है ऐसे मे यदि इन गाड़ियों की शुरुवात नागपुर वासियो के लिए ख़ुशी और विदर्भ के दृष्टिकोण से बड़ी पहल होगी.


    सुरेश प्रभु ने इस दौरान कहा की की देश में भाजपा की सरकार आने के बाद से रेलवे विभाग ने कई गुना विकास किया है, जो आनेवाले 3 सालो में कई गुना बढ़ जायेगा. उन्होंने बताया की रेलवे के विकास को और बढ़ावा देने के लिए वह रेल्वे के इंफ्रास्ट्रचर पर ज्यादा धयान केंद्रित कर रहे है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145