| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, May 24th, 2021
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    कांग्रेस टूलकिट मामला : दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ट्विटर के गुरुग्राम दफ्तर पहुंची

    नई दिल्ली: कांग्रेस टूलकिट केस (Congress Toolkit Case) ने सोमवार को तूल पकड़ लिया, जब दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police) की टीम ट्विटर के गुरुग्राम और लाडो सराय के दफ्तर पहुंची. पुलिस ने ट्विटर को नोटिस देकर जवाब भी मांगा था.दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के करीब 6 सदस्य लाडोसराय स्थित ऑफिस पहुंचे, लेकिन वहां उन्हें वहां कोई नहीं मिला. गुरुग्राम के हॉरिजन प्लाजा में भी स्पेशल सेल की टीम पहुंची और वहां सिक्योरिटी गार्ड से ऊंची मारत में ट्विटर के कार्यालय का पता पूछा, लेकिन उसे इसकी कोई जानकारी नहीं थी.

    दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि स्पेशल सेल की टीम कानूनी नोटिस को तामील कराने ट्विटर कार्यालय पहुंची थी. यह एक नियमित प्रक्रिया का हिस्सा है, क्योंकि टीम यह जानना चाहती थी कि कौन अधिकृत व्यक्ति है, जिसे नोटिस सर्व कराया जाना है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि ट्विटर इंडिया के एमडी का जवाब बेहद अस्पष्ट है.

    केंद्र ने सरकार को कथित तौर पर बदनाम करने वाली टूलकिट पर टैग को लेकर ट्विटर से जताया ऐतराज: सूत्र

    दरअसल, टूलकिट को लेकर BJP प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को मेनुपलटेड (हेर-फेर किया हुआ) टैग दे दिया था. सूत्रों का कहना है कि इसको लेकर केंद्र सरकार ने ट्विटर से ऐतराज भी जताया था. सरकार ने तर्क दिया है कि क्योंकि यह मामला अभी जांच के अधीन है, लिहाजा उसे टैग (Twitter Manipulated Tag) दिया जाना सही नहीं है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145