Published On : Sat, Oct 21st, 2017

मेर्सल फिल्म के इस सीन पर मचा बवाल, अब राहुल ने PM पर कसा तंज


नई दिल्ली: हाल में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘मेर्सल’ के कुछ सीन को लेकर राजनीति गर्म होने लगी है। फिल्म में जीएसटी और नोटबंदी पर फिल्माए गए सीन पर भाजपा ने आपत्ति दर्ज कराते हुए उन्हें हटाने की मांग की है। जिसके बाद राहुल गांधी एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा।

उन्होंने ट्वीट किया कि मोदी जी, सिनेमा तमिल संस्कृति और भाषा की एक गहरी अभिव्यक्ति है। मेर्सल फिल्म के मामले दखल देकर तमिल संस्कृति से छेड़छाड़ न करें। मामले में भाजपा का कहना है कि जीएसटी और नोटबंदी पर फिल्म में गलत जानकारी दी गई है। फिल्म में मुख्य भूमिका तमिल अभिनेता सुपरस्टार विजय की है।

केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन ने कहा था कि फिल्म के निर्माताओं को चाहिए कि वे फिल्म से जीएसटी के बारे में दी गई गलत जानकारी को हटा दें। उन्होंने कहा कि सिनेमा के माध्यम से गलत जानकारियों को नहीं फैलाया जाना चाहिए।

सुपरस्टार विजय पर भी किया कटाक्ष

साथ ही उन्होंने तमिल सुपरस्टार विजय पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि अभिनेताओं को चाहिए कि वे इस माध्यम का उपयोग लोगों को भ्रमित करने और राजनीतिक लाभ लेने के लिए न करें। वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता एच राजा ने भी फिल्म में जीएसटी के उल्लेख की आलोचना की है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि यह केवल अर्थशास्त्र के ज्ञान में कमी दिखा रहा है। वहीं भाजपा की प्रदेश अध्यक्ष तमिलीसाई सुंदरराजन ने बृहस्पतिवार को कहा था कि ‘मेर्सल’ में जीएसटी के बारे में गलत जानकारी दी गई है, मशहूर हस्तियों को चाहिए कि वे लोगों को गलत जानकारियां न दें।

सुंदरराजन ने कहा कि मशहूर अभिनेता के प्रशंसक भी ऐसी गलत जानकारियों का समर्थन नहीं करेंगे। उन्होंने जुलाई में लांच हुए केंद्रीय कर व्यवस्था के बारे में दी गई गलत जानकारी वाले दृश्य को भी हटाने की मांग की। सुंदरराजन ने फिल्मनिर्माताओं के जीएसटी और अर्थशास्त्र के बारे में ज्ञान पर भी सवाल उठाया। यह फिल्म 18 अक्तूबर को दिवाली के दिन रिलीज की गई।