Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Feb 20th, 2019

    पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर मनपा सभा स्थगित

    २६ फरवरी को होनेवाली अगली सभा मे् विषयों पर चर्चा के साथ निर्णय

    नागपुर: मनपा की मासिक आमसभा २० फरवरी को आयोजित की गई थी, लेकिन इस दरम्यान पुलवामा आतंकी हमले की घटना होने से मनपा की मासिक सभा शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देकर सभा 26 फरवरी तक के लिए टाल दी गई.

    मनपा की आमसभा तय समय से ४० मिनट देरी से शुरू हुई. पक्ष-विपक्ष के नेतृत्वकर्ताओं के आपसी सलाह-मशविरा के बाद तय विषय पत्रिका में से सिर्फ स्थाई समिति के नए सदस्यों के नामों की घोषणा की गई. इसके बाद पुलवामा में घटी आतंकी घटना में शहीदों को नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इसके बाद महापौर ने अगली सभा २६ फ़रवरी को लिए जाने की घोषणा की.

    उल्लेखनीय यह है कि आमसभा या विशेष सभा को लेकर मनपा के नगरसेवकों में गंभीरता नहीं दिखती. अमूमन प्रत्येक सभा कम से कम लगभग १ घंटे देरी से शुरू होती रही है. आज भी ४० मिनट देरी से शुरू हुई. निर्धारित समय ११ बजे सुबह का ठहराया गया था, जो लगभग ११.४० बजे शुरू की गई. महापौर के निर्देश पर निगम सचिव ने सदस्यों की संख्या पठन का निर्देश दिया. निगम सचिव ने जानकारी दी कि सिर्फ ३२ सदस्य के हस्ताक्षर हुए, इनमें से आधा दर्जन से अधिक सभागृह के बाहर थे. इसलिए कोरम आभाव में महापौर ने ५ मिनट के लिए सभा स्थगित कर दी.

    लगभग १० मिनट बाद पुनः सभा की कार्यवाही शुरू हुई. राष्ट्रीयगाण के बाद तय रणनीति के तहत सीधे विषय क्रमांक २९३ के तहत १ मार्च २०१९ को निवृत हो रहे स्थाई समिति सदस्यों की घोषणा बाद उनकी जगह नए सदस्यों के नामों की घोषणा की गई. भाजपा की ओर से नए सदस्यों में प्रदीप पोहाने, यशश्री नंदनवार, जगदीश ग्वालवंशी, वंदना भगत, संजय चावरे और कांग्रेस की ओर से गार्गी चोपड़ा और दिनेश यादव के नामों की घोषणा की गई. बसपा पक्ष नेता ने जानकारी दी कि अगली सभा में बसपा के एक नाम स्थाई समिति के लिए दिए जाएंगे.

    पोहाने के नाम की सिफारिश पूर्व नागपुर के विधायक कृष्णा खोपड़े ने की. वे इसके पूर्व ज़ोन सभापति रह चुके हैं और अगला स्थाई समिति सभापति उन्हें ही बनाये जाने के संकेत हैं. खोपड़े ने पोहाने के नाम को आगे कर पूर्व नागपुर की प्रभावी नगरसेविका चेतना टांक को नज़रअंदाज करने का क्रम जारी रखा. सभागृह में आज सुबह आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नगरसेवकों में जनजागरण के लिए वी.वी. पैड का डेमो दिखाया गया.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145