Published On : Mon, Dec 5th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

चिचोली, वलनी जिप सर्कल में प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान ज़ोरों पर

Advertisement

पांच ग्रापं के लिए 315 नामांकन दाखिल

नागपुर: नागपुर जिला पंचायत अंतर्गत क्षेत्र चिचोली व वलनी सर्कल के चिचोली, भानेगांव, रोहाना, सिल्लेवाडा, वलनी ग्राम पंचायत चुनाव की सरगर्मी बढ़ने से प्रत्याशियों में नारे शुरू हुए हैं। बताया जा रहा है की इन पांचों ग्राम पंचायत के लिए कुल 315 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है। जिसमें 7 दिसंबर को कौन-कौन प्रत्याशी अपना नामांकन वापस लेंगे इस पर जनता की नजर लगी है। आगामी 18 दिसंबर को होने वाले ग्राम पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान तेज़ी से शुरू हो गया है। चिचोली (खापरखेड़ा) व भानेगाव सरपंच पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। सिल्लेवाडा, रोहणा यह दोनों ग्राम पंचायत सरपंच पद खुला (सर्व साधारण) प्रवर्ग के लिए आरक्षित हैं।

वलनी ग्राम पंचायत सरपंच पद अनुसूचित जाति खुला प्रवर्तन के लिए आरक्षित हैं। चिचोली ग्राम पंचायत सरपंच पद के लिए भाजपा- आरपीआई समर्थित पक्ष से पूर्व सरपंच अस्मिता राहुल बागडे, हेमलता पानतावणे उसी प्रकार कांग्रेस से समाजसेविका शोभा ढोके, बन्सोड ताई व राष्ट्रवादी काँग्रेस से प्रभा तांगडे, मीनाक्षी तांगडे और बसपा से शिल्पा हरीश मेश्राम, वंचित बहुजन आघाडी से रुपाली अजय सहारे तथा निर्दलीयों में से किरण अशोक मेश्राम ने नामांकन दाखिल किया है। इसके अलावा 6 वार्डों से 17 सदस्यों के लिए कुल 84 नामांकन प्रत्याशियों द्वारा नाम निर्देशित किए गए है। जबकि केवल 17 सदस्य चुने जाने है।

पूरे सावनेर तहसील में खापरखेड़ा ग्राम पंचायत के लिए सबसे ज्यादा नामांकन प्राप्त हुए है। उसी प्रकार भानेगाव ग्राम पंचायत से सरपंच पद के लिए पूर्व मंत्री सुनील केदार तथा कांग्रेस समर्पित समाजसेविका डॉ. मिनाक्षी विजय वासनिक, भाजपा-रिपा समर्पित शालिनी अनेश चवरे, व अन्य तीन ऐसे कुल पांच प्रत्याशियों का नामांकन भरा गया। जिसमें डॉ. मीनाक्षी विजय वासनिक का सामाजिक दायित्व, उनका जनसंपर्क, समाज सेवा एवं स्वच्छ प्रतिमा पर प्रतिद्वंदी को भारी पड़ने की चर्चा भानेगांव वासियों में हो रही। चिंचोली ग्राम पंचायत सरपंच पद के प्रत्याशी शोभा ढोके इनके सामाजिक कार्यो की पकड और जनता से हमेशा जनसंपर्क मे रहना एवं विकासात्मक दृष्टी सामने लाने, जनता की समस्याओं को हल करने का प्रयास रहने शैली से निष्ठावान कार्यकर्ता की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है। अब देखना यह है कि नाम वापस लेने की अंतिम तिथि तक कितने प्रत्याशी नाम वापस लेते हैं।

उल्लेखनीय है की खापरखेड़ा चिचोली ग्राम पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर-3 में तीन पदों के लिए 34 प्रत्याशियों के नामांकन दर्ज किए गए है। यहां सर्वसाधारण, अनुसूचित जाति पुरुष तथा अनुसूचित जनजाति प्रवर्ग महिला के आरक्षित बताया जा रहा है।बसपा की ओर से चिंचोली ग्राम पंचायत वार्ड 4 के सदस्य के लिए खापरखेड़ा पत्रकार संघ अध्यक्ष शैलेश ढोरे ने लेखनी के माध्यम से लोगो को हमेशा न्याय दिलाया एंव जनता की समस्या , बचे हुए विकास कार्य , स्थानीय युवाओं की बेरोजगारी का सवाल के लिए एवं समाज कार्य के लिए मतदारों के आशीर्वाद की जरूरत बताई जा रही।

जिससे युवा प्रत्याशी शैलेश ढोरे की जीत जनता में मानी जा रही। खापरखेड़ा चिचोली क्षेत्र में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने विविध वार्ड से स्व बल पर सदस्य प्रत्याशियों के लिए नामांकन दाखिल किया। जिसमें जिला उपाध्यक्ष जयंत चव्हाण ने बताया की सभी मनसे प्रत्याशियों को गांव प्रती विकासात्मक समाज कार्य पर जीत हासिल करने का दावा कि या। जिससे अन्य दलों को जोर का झटका होने की संभावना जताई जा रही। उसी प्रकार चि चोली वार्ड नं.1 से निर्दलीय प्रत्याशी मंगल विठ्ठल बर्वे यह युवा मैत्री गृप से जुड़े रहने से उनका स्वच्छ प्रभाव एवं सोशल वर्क पर जीत सुनिश्चित मानी जाने की संभावना से अन्य दलों को भी भारी जाने की चर्चा नागरिकों में हो रही। लेकिन 7 दिसंबर को किन प्रत्याशियों के फार्म रिजेक्ट होंगे या तो अपना नामांकन वापस लेंगे जिस पर मतदारो की नजर लगी है।