Published On : Sat, Sep 10th, 2016

19 नवंबर को कांग्रेस में प्रियंका की हो सकती है औपचारिक एंट्री

Priyanka Gandhiकांग्रेस के कार्यकर्ताओं और लोगों की मांग का सम्मान करते हुए कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी को औपचारिक रूप से राजनीति में एंट्री देने की तैयारी में है। उच्चपदस्थ सूत्र बताते हैं कि 19 नवंबर को प्रियंका गांधी वाड्रा की एंट्री हो जाने की पूरी संभावना है। बताते हैं इसको लेकर उच्चस्तर पर करीब-करीब सहमति बन चुकी है। इसी के साथ यह भी तय है कि उ.प्र. में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रियंका खुलकर चुनाव प्रचार करेंगी।

19 नवंबर की तारीख क्यों?

19 नवंबर को इंदिरा प्रियदर्शिनी गांधी का जन्मदिन है। पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि लोगों में प्रियंका के भीतर अपनी दादी इंदिरा का अक्स दिखाई देता है। इसलिए इस दिन प्रियंका की एंट्री जितना कांग्रेस पार्टी के लिए अनुकूल रहेगी, उतना ही प्रियंका गांधी के आगे के करियर के लिए भी ठीक रहेगा।

एंट्री के बाद प्रचार भी

कांग्रेस पार्टी उ.प्र. में राहुल गांधी की किसान यात्रा, खाट सभा को बेहद सफल मान रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि कांग्रेस को लेकर लोगों के बीच में चर्चा ही नहीं हो रही है, बल्कि जमीनी स्तर पर इसका असर दिखाई देने लगा है। राहुल गांधी की यह यात्रा सितंबर के अंत तक चलेगी। इसके बाद दो महीने तक इसके असर का आकलन करने में लगेंगे। नवंबर के अंत से कांग्रेस राज्य में दूसरे दौर का प्रचार अभियान चलाएगी और उसमें प्रियंका गांधी की भूमिका रहना तय माना जा रहा है।