Published On : Sun, Feb 28th, 2021

पीएम मोदी आज करेंगे ‘मन की बात’, वैक्सीनेशन समेत इन मुद्दों पर जनता से कर सकते हैं संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए जनता से संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लोगों से इस महीने की शुरुआत में ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए अलग-अलग विषयों पर विचार और सुझाव मांगे थे. बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम का यह 74वां संस्करण है.

इस बार का यह कार्यक्रम कई लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है. देशभर के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे है. वहीं इस जानलेवा वायरस से निजात पाने के लिए देशभर में सोमवार से कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है. ऐसे में संभावना है कि प्रधानमंत्री टीकाकरण पर कुछ कहें.

दूसरा, यह वह समय है जब बहुत से बच्चे अपने परीक्षा की तैयारी को लेकर जुटे हुए हैं. इस लिहाज से माना जा रहा है कि पीएम मोदी परीक्षा पर चर्चा को लेकर बच्चों से कुछ शेयर करें और एग्जाम को लेकर कुछ टिप्स साझा करें. इस बीच, किसान आंदोलन जारी है. उम्मीद है कि वह किसानों के मुद्दे पर कुछ कहें.

पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन पर आप सुन और देख सकते हैं. पिछली बार पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि इसके जरिए उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलता है. प्रधानमंत्री का कहना था कि मन की बात में श्रोताओं को क्या पसंद आता है, ये आप ही बेहतर जानते हैं. लेकिन मुझे ‘मन की बात’ में सबसे अच्छा यह लगता है कि मुझे बहुत कुछ जानने-सीखने और पढ़ने को मिलता है. Live TV