Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sun, Jun 30th, 2019
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    राज्यमंत्री परिणय फुके का गोंदिया प्रथम नगरागमन पर भव्य स्वागत, ढोल-नगाड़ों के साथ रैली निकली

    बीजेपी ने चुनावी शंखनाद फूंका

    गोंदिया-भंडारा जिले के लोकप्रिय नेता तथा सार्वजनिक बांधकाम, वन व आदिवासी विकास मंत्री डॉ. परिणय फुके इनका मंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद आज रविवार 30 जून को विदर्भ एक्सप्रेस ट्रेन से प्रथम नगरागमन हुआ। सुबह 11 बजे रेल्वे स्टेशन पर उनके भव्य स्वागत के लिए ढोल- नगाड़े, पुष्पगुच्छ, मिठाई के साथ बड़ी संख्या में जिला भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उमड़े।

    खुली जीप में सवार हुए डॉ. फुके के साथ नवनिर्वाचित सांसद सुनील मेंढे भी उपस्थित थे जो जनता का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।
    रेल्वे स्टेशन से गोरेलाल चौक होते हुए रैली गांधी प्रतिमा पहुंची जहां राष्ट्रपिता की प्रतिमा को माल्यार्पण किया गया। जयस्तंभ चौक तथा आंबेडकर चौक पर कार्यकर्ताओं ने भव्य आतिशबाजी करते हुए खुशी का इजहार किया। डॉ. बाबासाहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर काफिला पवार बोर्डिंग पहुंचा जहां भाजपा जिला कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित किया।

    गोंदिया जिला, कांग्रेस-राष्ट्रवादी मुक्त करना हैः फुके

    नवनियुक्त राज्यमंत्री डॉ. परिणय फुके ने कहा- भाजपा ने गोंदिया-भंडारा विधान परिषद चुनाव लड़ने का मुझे अवसर दिया, हम चुनाव जीते। आमतौर पर एमएलसी जनता से दूर रहते है एैसी धारणा है लेकिन मैंने इस परिपाठी को बदला और गोंदिया-भंडारा जिले के कार्यकर्ताओं से लगातार संपर्क में रहा। बीजेपी की ताकत उसके कार्यकर्ता है। 2014 में 282 सीट, 2019 में बीजेपी 303 सीट तथा एनडीए को 353 सीट हासिल हुई तथा गोंदिया-भंडारा लोकसभा सीट हमने 1 लाख 97 हजार मतों से जीती, लेकिन इस जीत का आनंद लेकर हम बैठ जाए एैसा नहीं होना चाहिए? हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष कहते है एक चुनाव खत्म हुआ, अगले चुनाव की तैयारी में जुट जाओ?

    राज्य के मुख्यमंत्री फडणवीस ने भी इस बार-220 पार.. का नारा दिया है और इसी अभियान के तहत हमें गोंदिया-भंडारा जिले को कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी से मुक्त करना है लिहाजा 7 विधानसभा सीट, दोनों जिला परिषद और 3 सहकार क्षेत्र की बैंक, प्रत्येक पंचायत समिति इस तरह हर चुनाव जीतने का जतन शुरू कर दो। मैं कार्यकर्ताओं से आव्हान करता हूं, 3 माह का वक्त है, सभी घरों तक अपनी पहुंच बनाएं। हमें.. मेन टू मेन, हार्ट टू हार्ट पहुंचना है, मैं सप्ताह के 3 दिन गोंदिया जिले को देने का वचन देता हूं, जनता दरबार में जितनी ज्यादा से ज्यादा समस्याएं कार्यकर्ता लेकर आएंगे उसके निपटारे का भी विश्‍वास देता हूं।

    मंत्री परिणय फुके ने भाजपा कार्यकर्ताओं से केंद्र तथा राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं के कामों को जनता तक पहुंचाने का आव्हान करते हुए उनके राज्यमंत्री शपथग्रहण पश्‍चात प्रथम गोंदिया आगमन पर किए गए गर्मजोशी से स्वागत और विश्‍वास के लिए आभार व्यक्त किया।
    इस अवसर पर मंचासीन सांसद सुनील मेंढे, अनुसूचित जमाति कल्याण समिति के अध्यक्ष व विधायक संजय पुराम, पूर्व सांसद खुशाल बोपचे, शिशुपाल पटले, विधायक विजय रहांगडाले, जिला भाजपा अध्यक्ष हेमंत पटले, पूर्व विधायक भैरसिंह नागपुरे, केशवराव मानकर, रमेशभाऊ कुथे, नेतराम कटरे, विरेंद्र (बाळा) अंजनकर, विनोद अग्रवाल, रचनाताई गहाणे, शिव शर्मा आदि ने समायोचित विचार व्यक्त किए। संचालन जयंत शुक्ला ने किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बीजेपी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

    पत्र परिषद में फुके बोले- सप्ताह में 3 दिन गोंदिया रहूंगा

    आयोजित पत्र परिषद में पत्रकारों के कई सवालों का जवाब बेबाकी से देते हुए राज्यमंत्री डॉ. परिणय फुके ने कहा- गोंदिया जिले की ज्वलंत समस्याओं के निपटारे हेतु मैं हर सप्ताह अब 3 दिन गोंदिया में रहूंगा तथा शनिवार को जनता दरबार के माध्यम से आम जनता की समस्याओं से रूबरू होकर उसे हल करूंगा लिहाजा कलेक्टर से लेकर ज्यू. इंजिनियर तक सभी बड़े अधिकारियों को जनता दरबार में उपस्थित रहने हेतु पत्र प्रेषित किए गए है।

    रजेगांव लिफ्ट ऐरिगेशन योजना से लेकर जो भी सिंचाई परियोजनाएं वर्षों से अटकी पड़ी है उन सभी की लिस्ट संबंधित विभागों से मंगवायी गई है अब उन्हें प्राइवेटी से पूर्ण किया जाएगा। साथ ही जिले के जितने भी विभागों में पद रिक्त है, उन्हें शीघ्र भरकर सरकारी दफ्तरों के सुस्त रफ्तार को गति प्रदान की जाएगी। गोंदिया जिले में बड़े पैमाने पर तालाब है, इनके विकास से पर्यटन और मत्स्य व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा तथा लगभग 19 हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा, इस दिशा में हमने काम शुरू कर दिया है और नवेगांव, नागझिरा अभयारण्य के पर्यटन को भी विकसित करने का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है। साथ ही गोंदिया के बिर्सी एयरपोर्ट से भी उड़ान योजना कार्यक्रम के तहत डोमेस्टिक फ्लाईट्स शुरू करने की योजना पर सरकार काम कर रही है।

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145