Published On : Tue, Feb 26th, 2019

लापरवाही: शहर के पहले नागरिक महापौर के प्रभाग में बीच सड़क पर बह रहा है महीनों से गंदा पानी

नागपुर: देश में स्वच्छ भारत अभियान के माध्यम से सफाई की बातें हो रही हैं. शहर में भी इसका जोर शोर से प्रचार किया जा रहा है. लेकिन इस अभियान में कितनी सच्चाई है और मनपा की कार्यप्रणाली कितनी लापरवाही से काम करती है यह आपको लक्ष्मीनगर जोन के अंतर्गत आनेवाले नेलको हॉउसिंग सोसाइटी में पता चलेगा. खास बात यह है कि यह प्रभाग महापौर के अधीन आता है.

जानकारी के अनुसार मनपा की ओर से सड़क के किनारे गटर का काम किया गया था. उसे मिट्टी से ढक दिया गया था. लेकिन काम में लापरवाही करने की वजह से यह पानी और आस पास के लोगों के उपयोग का पानी भी सड़क पर जमा हो रहा है. जिसके कारण पिछले आठ महीने से लोग इस सड़क से न जाते हुए घूमकर जाने मजबूर हो रहे है. इस जगह पर कई हादसे भी हो चुके हैं. लेकिन लक्ष्मीनगर जोन इसको लेकर गंभीर नहीं है.

यहां के नागरिक अजय नासरे, वैभव काले, निखिल धांडे, चक्रधर भोयर ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने लक्ष्मीनगर झोन के अधिकारी सुरडकर से कई बार शिकायत की. इसके साथ ही एक बार लिखित शिकायत भी की गई लेकिन झोन की ओर से इसको दुरुस्त नहीं किया गया. इसके कारण पानी में गन्दगी भी हो रही है और उसके कारण इस पानी में मच्छर भी हो चुके हैं.


इस वजह से नागरिकों को बीमारी का खतरा भी बढ़ गया है. इनके अनुसार पिछले वर्ष से इस गड्ढे में पिछले वर्ष से पानी जमा है. लक्ष्मीनगर झोन में शिकायत करने के बाद भी कोई सुध नहीं ली गई. उन्होंने बताया कि यह प्रभाग महापौर का ही प्रभाग है.