Published On : Thu, Jan 29th, 2015

रामटेक : पुलिस स्टेशन की नई ईमारत का उद्घाटन पालक मंत्री के हांथों


5 हजार जनसंख्या वाले गांव को पुलिस स्टेशन देंगे – चंद्रशेखर बावनकुले

police station new building inaugurated by Guardian Minister Bawankule
रामटेक (नागपुर)। प्रजसत्ताक दिन के उपलक्ष पर अरोली पुलिस स्टेशन की नवनिर्माण ईमारत का उदघाटन नागपुर के पालक मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के हाथों हुआ. इस दौरान विशेष अतिथी के रूप में रामटेक लोकसभा क्षेत्र के सांसद कृपाल तुमाने, पुर्व विधायक एड. आशीष जैसवाल, नागपुर जिला (ग्रामीण) पुलिस अधिक्षक डॉ. भारती सिंह, नागपुर ग्रामीण के अप्पर पुलिस अधिक्षक अमित काले, पुर्व उपाध्यक्ष सदानंदजी निमकर उपस्थित थे.

अरोली ईमारत के उदघाटन के दौरान पुलिस अधिक्षक डा.आरती सिंह ने पालकमंत्री बावनकुले तथा अन्य मान्यवरों का शाल और श्रीफल देकर स्वागत किया. कार्यक्रम के प्रास्ताविक भाषण में पुलिस अधिक्षक डा.आरती सिंह ने कहां खुद को पुलिस समझकर गांव की समस्या पुलिस स्टेशन आकर बताये. इस दौरान पालकमंत्री बावनकुले ने कहां कि विवाद मुक्त गांव से आज गांव स्तर पर विवाद कम हुए है और जनता के सहकार्य से ही अपराध कम होते है. तथा 5 हजार जनसंख्या वाले गांव को पुलिस स्टेशन दिए जायेगे. सा. तुमाने ने कहां कि पुलिस और जनता में हमेशा अच्छे संबंध होने चाहिए. तभी अपराधों पर लगाम कस सकती है. वि. डी.एस. रेड्डी ने अपने भाषण में कहां गांव के युवाओं ने पुलिस मित्र बनकर गांव के अपराध पर नजर रख सकते है. इस दौरान पुर्व विधायक एड. आशीष जैसवाल ने कहां किसानों के विवाद पुलिस ने सामंजस्य के साथ मिटाने चाहिए. जिससे न्यायालय का समय बचेंगा. भविष्य में अच्छा काम पुलिस के क्षेत्र में होगा.
police station new building inaugurated by Guardian Minister Bawankule (1)
कार्यक्रम के दौरान पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के हांथों विवादमुक्त गांव को पुरस्कार दिए गए. इसमें अरोली, पारडीकला, वाकेश्वर तोंडली और भांडेवाडी इन गांवों का समावेश था. इस कार्यक्रम में अरोली पुलिस थाना सीमा में गांव के पुलिस पाटिल, सरपंच, सदस्य समेत गांव के वरिष्ठ व्यक्ती उपस्थित थे. ग्रामवासीयों ने भी अधिक संख्या में उपस्थिती दर्शायी.  कार्यक्रम की सफलता के लिए रामटेक उपविभागीय पुलिस अधिकारी डा. दिपक सालुंखे के मार्गदर्शन में अरोली पो. निरीक्षक अरुण गुरुनुले ने अपने पुलिस कर्मचारियों के साथ सहकार्य किया.

police station new building inaugurated by Guardian Minister Bawankule (3)