Published On : Fri, Dec 5th, 2014

भंडारा : 500 रु. लेते पुलिस नायक धराया

Bhand_Umakant Jogekar
भंडारा।
मोटर साइकिल की ओरीजनल डोकोमेंट वापस करने के एवज में 500 रुपये माँगने वाले पुलिस नायक को रिश्वत की रकम लेते रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया. इस कार्यवाही के बाद भंडारा पुलिस स्टेशन में हड़कम्प मच गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, फरियादी करीब 3 महीने पहले दारू पीकर मोटर साइकिल चलाते हुए ट्राफिक पुलिस ने पकड़कर कोर्ट में पेश किया. 30 अक्टूबर 2014 को फरियादी पर 1000 रु. दण्ड कोर्ट में भरा. उस वक्त पुलिस नायक बक्कल नं. 737, उमाकांत भाऊराव जोगेकर (42), भंडारा ने शिकायतकर्ता से मोटरसाइकिल की ओरीजन कागजात जब्त कर लिया था और वापस नहीं किया. उन्हीं कागजातों को वापस देने के लिए 500 रुपये की रिश्वत मांगी. शिकायतकर्ता ने बाद में देने की बात कहकर उसकी शिकायत एसीबी, भंडारा में दर्ज करवा दी. उसी की टोह लेकर एसीबी की टीम ने भंडारा पुलिस स्टेशन में जाल बिछाकर उमाकांत जोगेकर को 500 रुपये फरियादी से लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ भंडारा थाने में रिश्वत प्रतिबंधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया. इस कार्यवाही में पुलिस उपअधीक्षक प्रशांत कोलवाडकर, किशोर पर्वते, जीवन भातकुले, हेमंत उपाध्याय, अशोक लुलेकर, भाऊराव वाड़ीभस्ेम, गौतम राऊत, सचिन हलमारे, मनोज पंचबुद्धे, कंगाले, शरद टांगले ने की.

एसीबी नागपुर परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक प्रकाश जाधव की ओर से सभी नागरिकों से अपील की गई है कि कोई भी सरकारी कार्योलय के किसी भी अधिकारी अथवा कर्मचारी रिश्वत मांगता है तो उसकी शिकायत एसीबी की टोल फ्री क्र. 1064 से सम्पर्क कर शिकायत की जा सकती है.